थाने के समीप सात दुकानों में भीषण चोरी, पुलिस को भनक नहीं

थाने के समीप सात दुकानों में भीषण चोरी, पुलिस को भनक नहीं

जहानाबाद : मखदुमपुर इलाके में चोरों का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि अब थाने के समीप के मकान व दुकानों को भी निशाना बनाने से नहीं चूक रहे। ताजा मामला टेहटा ओपी में सामने आया है। बुधवार की रात बेखौफ चोरों ने एक-दो नहीं बल्कि एक साथ सात दुकानों को निशाना बनाया है। गला व्यवसायी, पार्ट्स दुकान, सीमेंट दुकान, फर्नीचर दुकान, पान गुमटी, मोबाइल दुकान समेत सात दुकानों में जमकर उत्पात मचाया। सीमेंट दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा का पूरा सेटअप उखाड़ कर साथ लेते ले गए। सीरियल चोरी की यह वारदात थाने से महज पचास मीटर की दूरी पर हुई, पर पुलिस को भनक नहीं लगी। इन दुकानों का ताला तोड़ कर हजारों रुपये कैश के साथ कीमती सामान समेटकर भाग निकले। सुबह में जब सभी व्यवसायी अपनी-अपनी दुकान पहुंचे तो चोरी की घटना की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने आकर सभी सात दुकानों में घटना का जायजा लेते हुए चारों को पकड़ लेने का दावा किया है। घटना से व्यवसायियों में दहशत और पुलिस के प्रति आक्रोश व्याप्त है।

---------------------------------
सुबह दुकान पहुंचने पर मिली जानकारी, सूचना बाद भी नहीं आई पुलिस
सीमेंट दुकानदार उदय कुमार गुप्ता ने बताया कि जब वे दुकान पहुंचे तो शटर टूटा मिला। कैश काउंटर से चालीस हजार नकदी और सीसीटीवी कैमरा भी चोर उखाड़ ले गए। सीमेंट की बोरियों को भी इधर-उधर कर दिया। आसपास की भी सभी छह दुकानों में चोरी की सूचना मिलने लगी। जितेंद्र कुमार गुप्ता की फर्नीचर दुकान से दस हजार नकद, अशोक शर्मा के अनाज गोला से 12 हजार, सुमन मिस्त्री के वाहन पार्ट्स दुकान से चार हजार, विनोद की पान गुमटी से तीन हजार, जुबेर अहमद की टायर दुकान से 15 हजार व सेरथुआ बाजार में सुरेश कुमार की मोबाइल दुकान से लैपटाप समेत कई कीमती मोबाइल और कैश चोर ले भागे।
दुकानदारों का आरोप है कि सुबह जब इसकी सूचना देने हम लोग थाने गए तो पुलिस ने यह कहकर थाने से लौटा दिया कि दस बजे के बाद आइए। पुलिस के इस रवैये से क्षुब्ध दुकानदारों ने कहा कि एसपी से मिलकर इसकी शिकायत करेंगे। व्यवसायियों ने कहा कि पुलिसिया कार्रवाई नहीं होने से चोरों के हौसले बुलंद हैं। मकान या दुकान हर जगह चोर अपने कारनामे कर रहे हैं। तीन दिन पहले भी मखदुमपुर के ज्वेलरी दुकान में सेंधमारी कर चोर 12 लाख रुपये के जेवरात ले उड़े थे। पुलिस व्यवसायियों को सुरक्षा नहीं दे पा रही है। लोगों में भय का माहौल है। पुलिस रात्रि गश्ती नहीं करती है, जिसके चलते चोर रात में बेखौफ होकर घटनाओं को अंजाम देते हैं। कई बार गश्ती बढ़ाने की मांग की गई, लेकिन कोई पहल नहीं हुई। यही वजह होगी कि चोरी के साथ-साथ छिनतई की घटना भी बढ़ गई है। सुगांव नदी के समीप आए दिन लोगों से मोबाइल और पैसे की छिनतई हो रही है। इस कारण देर शाम घर से निकलने से लोग परहेज करने लगे हैं।

अन्य समाचार