कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने पर क्या बोल गये रोहित शर्मा?

28 Aug, 2022 11:21 AM | Saroj Kumar 345

क्रिकेट की दुनिया में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत को अलग दर्जा हासिल है। दोनों पड़ोसी देशों की टीमें जब मैदान में आमने-सामने होती हैं उस समय क्रिकेट का रोमांच चरम पर होता है। दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की जुबां पर सिर्फ इसी मैच की ही चर्चा होती है।


बता दें कि पिछले एक दशक से दोनों टीमों का मुकाबला सिर्फ आईसीसी के इवेंट में होता है। इसकी वजह है दोनों देशों के रिश्ते। दोनों मुल्कों के खराब संबंधो का असर क्रिकेट पर दिखता रहा है।


इसी बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम इसके लिए पूरी तैयार है। रोहित ने पाकिस्तान के साथ संबंध सुधार की दिशा में एक कदम बढ़ाते हुए कहा है कि अगर उनके पास विकल्प होता तो भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज जरूर होती।


एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि अगर उनके पास विकल्प होता तो ऐसा जरूर होता। लेकिन इस पर फैसला बोर्ड और सरकार को करना है। हम वहीं पर जाते हैं, जहां जाने को कहा जाता है। अगर बोर्ड और सरकार पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेलने की दिशा में आगे बढ़ता है तो हमें कोई समस्या नहीं है।


गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्वीपक्षीय क्रिकेट सीरीज करीब एक दशक पहले साल 2012 में खेली गई थी। जिसमें पाकिस्तान की टीम ने भारत को दौरा किया था। दोनों देशों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी। बताया जाता है कि दोनों देशों के बीच खराब संबंध की शुरूआत साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद हुई थी।

अन्य समाचार