Vaishali News: सोनपुर में स्वर्ण व्यवसायी से लूटे 4.75 लाख नगद और 6 लाख के आभूषण



सोनपुर, जागरण संवाददाता। सोनपुर गोला बाजार में लूट के दौरान चली गोली से घायल मछली कारोबारी का मामला सुलझा भी नहीं था कि शुक्रवार की रात बदमाशों ने पिस्टल के बल यहां के एक स्वर्ण दुकानदार से पौने पांच लाख रुपये नकद तथा छह लाख रुपये मूल्य के सोने के आभूषण लूट लिए। यह घटना सोनपुर के चिड़िया बाजार रोड में तब घटित हुई जब उक्त आभूषण दुकानदार सोनपुर सोना पथ के रंजीत साह का पुत्र सुधीर कुमार पीएनबी के समीप स्थित अपनी दुकान दुर्गा ज्वेलर्स बंद कर अपनी बाइक से घर लौट रहे थे।

इस मामले में दुकानदार के बयान पर हरिहरनाथ ओपी थाना में प्राथमिकी की गयी है। प्राथमिकी में सुधीर ने कहा है कि रोज की तरह वह दुकान बंद कर अपनी बाइक की हैंडल में झोला लटकाए घर लौट रहे थे। झोले में 04 लाख 75 हजार रुपया नकद तथा 120 ग्राम सोने का आभूषण था। इसी दौरान एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने उसे चिड़िया बाजार रोड में आगे से घेर लिया और पीछे बैठे बदमाशों में से एक ने उस पर पिस्टल तान कर रुपये तथा आभूषण के साथ ही उसके पाकेट से मोबाइल भी लूट लिया।
डाक्‍टर चैंबर में चल रहा था अय्याशी का खेल, कैदी ने बिहार पुलिस को कही ऐसी बात कि चौंक गए सभी यह भी पढ़ें
बदमाशों ने उसके बाइक की चाबी भी निकाल ली और अंधेरे का लाभ उठाते हुए इत्मीनान से फरार हो गए। प्राथमिकी में बदमाशों की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच बताई गई है। इस घटना के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मालूम हो कि इसी हफ्ते सोनपुर के गौतम चौक के समीप जहांगीरपुर पंचायत के पूर्व मुखिया एवं मछली कारोबारी राजेश कुमार चौरसिया के पुत्र ऋतुराज से एक बाइक पर सवार दो बदमाशों ने पिस्टल के बल पर दिन-दहाड़े लूट की घटना को अंजाम दिया था।
Vaishali News: गैस सिलेंडर की आग से झुलसी दो महिलाओं की इलाज के दौरान मौत यह भी पढ़ें
इस घटना में बदमाशों ने उसके बैग में रखे चार हजार रुपये लूट लिए थे। विरोध करने पर बदमाशों ने उसके पैर में गोली मार दी थी। उक्त घटना में भी सीसीटीवी फुटेज के बावजूद अभी तक पुलिस मामले की तह तक नहीं पहुंच पाई है। इधर लगातार सोनपुर में हो रही लूट की घटनाओं से आम लोगों तथा दुकानदारों मे दहशत व्याप्त है।

अन्य समाचार