समस्तीपुर के विभूतिपुर में 16 दिनों में चार हत्याएं, पुलिस के हाथ अब भी खाली



विभूतिपुर (समस्तीपुर), जासं। विगत 16 दिनों में विभूतिपुर थाना क्षेत्र संगीन अपराधिक कांडों के चलते सुर्खियों में है। यहां पर अलग-अलग जगहों पर अन्य घटनाओं के अलावा चार हत्याएं हो चुकी हैं। इन सभी घटनाओं को अंजाम देने के लिए अपराधियों ने रात्रि के वक्त को चुना था। इन मामलों में सभी आरोपित अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। इलाके में एक के बाद एक ऐसी घटनाएं होने से आम लोगों में दहशत के माहौल है। अपने घर से लेकर बाहर तक असुरक्षित माहौल के कारण बाहर निकलने वाले अधिकांश लोग शाम ढलते ही आशियाना की ओर रुख करने लगते हैं। वहीं दूसरी तरफ पुलिस की धीमी कार्रवाई से भी लोग असंतुष्ट हैं। हालांकि, पुलिस हत्या समेत अन्य मामलों को गंभीरता पूर्वक लेते हुए कार्रवाई में जुटी है।

विगत 16 दिनों में हत्या की वारदातों का सिलसिला विगत 24-25 सितंबर की रात्रि माधोपुर वार्ड 10 में विवाहिता कामिनी कुमारी की हत्या कर ससुरालियों द्वारा गले में फंदा लगाकर छत पंखा से टांग देने के साथ शुरू हुई थी। इस कांड को लेकर आलमपुर वार्ड 10 निवासी चंद्रप्रकाश महतो की पत्नी व मृतका कामिनी कुमारी की मां गायत्री देवी ने स्थानीय थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। जिसमें मृतका की सास मरनी देवी, ससुर पप्पू झा, पति रामबाबू झा, जेठ अभिषेक झा और जेठानी अंजली झा को नामजद किया था। आरोपितों के घर छोड़कर फरार हो जाने के कारण पुलिस की पकड़ से बाहर बताए गए हैं।
Samastipur News: CNG नहीं मिलने से आक्रोशित ऑटो रिक्शा चालकों ने किया मुख्य सड़क को जाम, एक घंटे बाद मिली राहत यह भी पढ़ें
हत्या की दूसरी वारदात 25-26 सितंबर की रात्रि को आलमपुर कोदरिया वार्ड 3 में हुई। जहां गांव के हीं बालो पासवान के करीब 21 वर्षीय पुत्र टावर कर्मी नीरज कुमार उर्फ सनातन पासवान को बाइक सवार अपराधियों ने दरवाजे पर गोली मारकर जख्मी कर दिया। इलाज के दौरान 27 सितम्बर की सुबह डीएमसीएच में उसकी मौत हो गई। इसको लेकर मृतक के बड़े भाई चंदन कुमार द्वारा दरभंगा पुलिस के समक्ष दिए गए फर्द बयान के आधार पर विभूतिपुर थाने में तीन अज्ञात बाइक सवार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी। इस कांड में पुलिस अब तक अंधेरे में तीर चला रही है। वारदात को अंजाम देने वाला अपराधी पुलिस गिरफ्त से बाहर है।
Samastipur news: जब जेपी ने पूछा...एसपी साहब किस कानून के तहत हरिशंकर व रामाधार की पिटाई की यह भी पढ़ें
तीसरी वारदात विगत 8-9 अक्टूबर की रात्रि लबकाहा चौर खोकसाहा स्थित बांध किनारे हुई। जहां एकडारा जोगिया वार्ड 13 निवासी रामविलास पासवान के पुत्र अमरजीत पासवान की हत्या अज्ञात अपराधियों ने गला रेत कर कर दी थी। इस मामले में मृतक की भाभी रामश्री देवी ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई। जिसमें एकडारा वार्ड 11 निवासी बिजल महतो के पुत्र टुनटुन महतो, इसकी पत्नी पिंकी देवी, पुत्र सकल कुमार व गोलू कुमार, जनक महतो के पुत्र बिजल महतो और तीन-चार अज्ञात को आरोपित किया है। मगर, पुलिस वैज्ञानिक अनुसंधान को हथियार बनाकर अप्राथमिकी अभियुक्त को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मामले के भी खुलासे को लेकर पुलिस नतीजे तक नहीं पहुंच सकी है। कांड के वास्तविक हत्यारे पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका है।
समस्‍तीपुर में हैवानियत, रोसड़ा में मासूम के साथ 45 वर्षीय खलासी ने क‍िया मुंह काला यह भी पढ़ें
चौथी वारदात 9-10 अक्टूबर की रात्रि भवंदा वार्ड 7 में हुई। जहां अपने दरवाजे पर सुप्तावस्था में भाकपा माले कार्यकर्ता रामविलास महतो उर्फ घौली महतो के सिर पर धारदार हथियार से प्रहार कर बाइक सवार अपराधियों ने मौत के घाट उतार दिया था। मृतक के स्वजनों द्वारा मंगलवार संध्या तक पुलिस को बयान/आवेदन नहीं दी गई। लेकिन, पुलिस छानबीन में जुटी है। अपराधियों को दबोचने के लिए अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। इसके अलावा भी थाना क्षेत्र में चोरी, लूटपाट, मारपीट व अन्य वारदातें हुई है। आंकड़े देखने के बाद यह प्रतीत होता है कि क्राइम कंट्रोल पुलिस के लिए चुनौती बन गई है। हालांकि, रोसड़ा एसडीपीओ शिवम कुमार के मार्गदर्शन में थाना पुलिस जल्द ही सभी मामलों का उद्भेदन कर लेने का दावा कर रही है। विभूतिपुर थानाध्यक्ष संदीप कुमार पाल ने कहा कि पुलिस सभी मामलों की जांच मैनुअल और टेक्निकल तरीके से कर रही है। हत्या कांडों के वास्तविक आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा। अन्य मामलों की भी तफ्तीश जारी है। 

अन्य समाचार