बिहार : जमुई में बालू तस्‍करों ने पुलिस पर किया हमला, दी धमकी-ट्रैक्‍टर छोड़ो नहीं तो कर देंगे यह कांड



संवाद सूत्र, बरहट (जमुई)। जमुई के बरहट थाना क्षेत्र के सुदामापुर गांव में मंगलवार की सुबह बालू तस्करों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस पर बालू तस्कर ने जमकर पुलिस पर पथराव किया। बालू लदे तीन ट्रैक्टर को छुडा ले गए। पथराव में गश्त दल में कई पुलिसकर्मी को चोटें लगी है। लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस पर फायरिंंग भी करने की सूचना मिली है।  

बताया जाता है कि बरहट पुलिस को सूचना मिली कि सुखलेवा नदी घाट से अवैध बालू का उठाव हो रहा है। सूचना मिलते ही मंगलवार की सुबह दल में शामिल पुलिस पदाधिकारी व जवान मौके पर पंहुचे और तीन ट्रैक्टर को सुखलेवा नदी घाट के समीप पकड़ा। ट्रैक्टर के पकड़ाते ही बड़ी संख्या में बालू तस्कर ने ट्रैक्टर को छुड़ाने के लिए पुलिस टीम को घेर लिया और जमकर पथराव किया। तस्‍करों ने पुलिस को धमकी दी। कहा कि इस क्षेत्र से चले जाएं, वरना अंजाम बुरा होगा। साथ ही कहा कि तुरंत पकड़े गए ट्रैक्‍टर को छोड़ दें। तस्‍करों ने पुलिस पर पथराव किया। इस बीच सूचना मिली है कि तस्‍करों ने हवाई फायरिंग भी वहां की थी। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस दल में शामिल पदाधिकारी ने इसकी सूचना बरहट थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार को दी। जब तक थानाध्यक्ष अतिरिक्त पुलिस बल को लेकर घटनास्थल पर पहुंचे, तब तक बालू तस्करों ने गश्ती दल से जबरन तीनों ट्रैक्टर छुड़ा लिए।


इन दिनों बरहट थाना क्षेत्र के डाढा, नुमंर, सुखलेवा व गुगुलडीह नदी घाट से बालू तस्कर लगातार रात हो या दिन बेखौफ होकर बालू उठाव कर रहे हैं। पुलिस भी डर से कार्रवाई नहीं कर पायी। हालांकि लोगों ने कहा कि यह खेल पुलिस की मिलीभगत से ही हो रहा है। विदित हो कि सदर थाना क्षेत्र के छट्ठू धनामा गांव में बीते गुरुवार की रात बालू माफिया ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। इस दौरान पुलिस पर कई राउंड गोलीबारी भी की गई। साथ ही जमकर पथराव किया। इस हमले में सिंचाई विभाग के कनीय अभियंता सह मजिस्ट्रेट शिवम कुमार मृत्युंजय, टाउन थाना के एसआई श्यामल किशोर साह, सिपाही पंकज कुमार और योगेंद्र कुमार के अलावा अन्य पुलिस कर्मी घायल हो गए थे।

अन्य समाचार