समस्तीपुर रेल मंडल में अंतर विभागीय बैडमिंटन एकल प्रतियोगिता में रोमांचक मुकाबला



समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। समस्तीपुर रेल मंडल मुख्यालय स्थित इन्द्रालय खेलकूद परिसर में अंतर विभागीय एक दिवसीय बैडमिंटन एकल प्रतियोगिता आयोजित हुई। मंडल क्रीड़ा संघ के तत्वावधान में इस वर्ष रेल मंडल के प्रतिभावान खिलाड़ियों को चिन्हित करने तथा रेल परिवार के बीच खेल से जुड़े रेल कर्मियों में खेल भावना को जागृत और बढ़ावा देने के उद्देश्य से समस्तीपुर रेल मंडल के विभिन्न विभागों के बीच प्रतियोगिता हुई। बैडमिंटन एकल प्रतियोगिता में मंडल के विभिन्न विभागों के कुल 16 खिलाड़ियों ने शिरकत किया। नॉक आउट आधार पर चार खिलाड़ियां ने सेमीफाइनल मैच के लिए क्वालिफाई किया।

पहला सेमीफाइनल मैच में परिचालन विभाग के नीतेश कुमार बनाम इंजीनियरिंग विभाग के अशोक कुमार के बीच खेला गया। जिसमें नीतेश कुमार ने जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरा सेमीफाइनल मैच वाणिज्य विभाग के रोबिन राजा रोमाल्ड बनाम संकेत एवं दूरंसचार विभाग के राजेश कुमार के बीच खेला गया, जिसमें राजेश कुमार विजयी हुए। मौके पर अपर मंडल रेल प्रबंधक जेके सिंह, मंडल क्रीड़ा संघ के मंडल क्रीड़ा अधिकारी सह वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी ओम प्रकाश सिंह के साथ-साथ मंडल के कई अन्य अधिकारी, कर्मचारी तथा स्थानीय खेल प्रेमी भी उपस्थित थे।
दरभंगा में मिला जीपीएस यंत्र से लैस गिद्ध का खुला राज, पड़ोसी देश से पहुंचा था बिहार यह भी पढ़ें
बैडमिंटन का एकल फाइनल मैच नीतेश कुमार एवं राजेश कुमार के बीच खेला गया। जिसमें राजेश कुमार 21-15 तथा 21-17 पवाइंट्स से विजयी हुए। मंडल रेल प्रबंधक आलोक अग्रवाल ने विजेता तथा उप विजेता खिलाड़ियों राजेश कुमार एवं नीतेश कुमार को सम्मानित किया। इसके अतिरिक्त तृतीय एवं चतुर्थ स्थान पर रहने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया। साथ ही इस पूरे प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ अनुशासित खिलाड़ी के रूप में वाणिज्य विभाग के टीटीआई अमरेश कुमार तथा सर्वश्रेष्ठ उभरते खिलाड़ी के रूप में वाणिज्य विभाग के ही टीटीआई अभिनन्दन कुमार को भी सम्मानित किया गया। इस प्रतियोगिता के आयोजन से मंडल के रेलकर्मियों एवं स्थानीय खेल प्रेमियों के बीच जबरदस्त उत्साह एवं उमंग देखा गया।

अन्य समाचार