है न गजब? लोगों ने जिन्हें बताया लुटेरा, उनके लिए बिहार पुलिस कह रही- नहीं भाई, ये तो शराबी हैं...



संवाद सूत्र, पतरघट (सहरसा) : पतरघट ओपी क्षेत्र के अलग-अलग जगह से सोमवार की रात तीन नशेड़ियों को नशे की हालत में हंगामा करते हुए पतरघट पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा है। पुलिस की इस कार्रवाई पर पामा के लोग सवाल उठा रहे हैं। ओपी अध्यक्ष ज्ञानानंद अमरेन्द्र ने बताया कि कहरा मोड़ से वाहन चैकिंग के दौरान कार पर सवार पस्तपार पंचायत के जीरबा वार्ड 16 निवासी प्रवेश कुमार पिता सिकंदर यादव, अशोक यादव पिता छबू यादव को नशे की हालत में गिरफ्तार किया गया। वहीं पामा पंचायत के सिरहा वार्ड नंबर निवासी उमेश यादव पिता स्व.गुलाब यादव को घर के सामने नशे की हालत में गिरफ्तार किया गया है।

इधर, पामा निवासी गिरफ्तार उमेश यादव के मामले में पामा निवासी मुकेश कुमार ने बताया कि उनके घर पांच-दस की संख्या में बदमाश हथियार से लैस होकर सोमवार की रात घुसा था। जगने पर सभी भागने उसमें एक उमेश यादव पकड़ा गया। स्थानीय लोगों व घरवालों ने उसे पकड़ बांध दिया और इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर आयी और उसे अपने साथ ले गयी। इस मामले को लेकर मुकेश यादव ने थाने को लिखित आवेदन देने की बात कही। लेकिन ओपी अध्यक्ष आवेदन नहीं प्राप्त होने की बात कह रहे हैं। अपराध की नीयत से घर घुसे बदमाश को शराब पीने के मामले में गिरफ्तारी दिखाने से लोग नाराजगी जता रहे हैं।

सहरसा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस ने तीन शराब तस्कर को अंग्रेजी व देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया। सदर थाना क्षेत्र में तस्करों ने सोमवार अहले सुबह पुलिस महिला दारोगा के साथ हाथापाई की। हालांकि मौके पर अन्य पुलिस बलों के पहुंचने पर तस्करों को नशे की हालत में गिरफ्तार कर लिया गया। सदर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार ने बताया कि खिरयाही मोड़ के समीप एक स्कोर्पियो लगी हुई थी। पुलिस बल जब पहुंची तो शराब का गंध महसूस हुआ। ब्रेथ एनलाइजर मशीन में फूंकने के लिए कहने पर पुअनि रूपम कुमारी व अन्य सशस्त्र बलों के साथ धक्का-मुक्की व हाथापाई कर अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

सूचना पर सदर थाना की दूसरी गश्ती गाड़ी पहुंची तो जांच में दो लोगों के शराब पीने की पुष्टि हुई। जबकि स्कोर्पियों से ढ़ाई लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया। गिरफ्तार मधेपुरा भिरखी के कुंदन कुमार एवं चकला के मु. अब्दुल करीम पर मामला दर्ज कर लिया गया है। जबकि स्कोर्पियो जब्त कर लिया गया है। 

अन्य समाचार