क्रासिंग पर ट्रैक्टर से टकराई गया-हावड़ा एक्सप्रेस,बड़ा हादसा टला



जागरण संवाददाता, शेखपुरा : शनिवार को शेखपुरा के कुसुम्भा रेलवे हॉल्ट के पास मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर गया-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन ट्रैक्टर से टकरा गई। इस हादसे में ट्रैक्टर के इंजन के परखच्चे उड़ गए। ट्रैक्टर के चालक और उसके मालिक ने ट्रैक्टर से कूदकर अपनी जान बचाई। इस हादसे के बाद ट्रेन लगभग 3 मिनट तक रुकी रही। उसके बाद अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गई। ट्रैक्टर पर गिट्टी लदी थी तथा चांदी पहाड़ से शेखपुरा आ रहा था। इस मामले में जीआरपी के शेखपुरा प्रभारी राम सुनेश सिंह ने बताया हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है। इसकी जांच की जा रही है।

यह हादसा शेखपुरा स्टेशन से लगभग पांच किमी दूर हुआ। इसी सप्ताह 15 नवंबर को इसी के आसपास गया-रामपुरहाट पैसेंजर ट्रेन में आग की अफवाह पर यात्री चलती ट्रेन से कूदने लगे थे। शनिवार को हुए हादसे के बारे में स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया सुबह लगभग साढ़े आठ बजे की यह घटना है। घटना 36/4 किलोमीटर पर हुई है। ड्राइवर आरके अवस्थी ने काशीचक स्टेशन प्रबंधक को घटना का मेमो दिया है। जिसमें 8.23 मिनट में घटना हुई है और ट्रेन 8.26 मिनट में खुली है।
बिहार के स्कूल में अब गिल्ली-डंडा, लुकाछिपी और कंचा खेलेंगे बच्चे, सरकार के आदेश से होगा ऐसा यह भी पढ़ें
घटना से ट्रेन को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। ट्रेन में गार्ड अरुण कुमार थे। उधर, इस संबंध में जानकारी देते हुए स्टेशन प्रबंधक भागवत रविदास ने बताया कि घटना के संबंध में उनको जानकारी दी गई है। ट्रेन को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई है। वहीं रेलवे पुलिस के अधिकारी मौके पर जाकर इसका मुआयना कर रहे हैं।

अन्य समाचार