Bihar News: आठ साल की बच्ची का कारनामा देख जिलाधिकारी चौंके, मौका मिला तो चंद मिनट में दिखाई की काबिलियत



जागरण संवाददाता, शेखपुरा : शेखपुरा जिला मुख्यालय में रविवार को हाफ मैराथन का आयोजन किया गया था। इसमें अलग-अलग उम्र के बालक और बालिका के लिए सीमा निर्धारित की गई थी। इसमें 14 वर्ष से कम उम्र के बालक और बालिकाओं के लिए मैराथन में हिस्सा लेने का प्राविधान नहीं किया गया था।
कम उम्र होने की वजह से रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका
इसी बीच पहली कक्षा में पढ़ने वाली एक आठ साल की माही सिंह मैराथन हिस्सा लेना चाहती थी। कम उम्र होने की वजह से उसका रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका। परंतु बच्ची हौसला नहीं हारी। रविवार की सुबह मैराथन शुरू होने से पहले मौके पर वह पहुंच गई। फिर बच्ची हाफ मैराथन में बिना रजिस्ट्रेशन के पांच किलोमीटर तक दौड़ लगाई और अपने से अधिक उम्र की बालिकाओं को पीछे छोड़ते हुए 12वें स्थान पर रही।

आठ वर्ष की इस बच्ची को जिलाधिकारी ने भी सलाम किया और मोमेंटो दिया। बच्ची जिले के अरियरी प्रखंड अंतर्गत बेलछी गांव निवासी उमाशंकर सिंह उर्फ डब्ल्यू की पुत्री माही सिंह है। बच्ची पांच किलोमीटर लगातार दौड़ती रही और दौड़ को निश्चित जगह पर आकर खत्म किया। जिलाधिकारी सावन कुमार ने बच्ची के इस हौसले को देखा तो काफी प्रभावित हुए और उसे एक मोमेंटो देकर सम्मानित किया। छोटी बच्ची माही के इस हौसले को देखते हुए बड़ी संख्या में लोग उसको बधाई दे रहे हैं। 
क्रासिंग पर ट्रैक्टर से टकराई गया-हावड़ा एक्सप्रेस,बड़ा हादसा टला यह भी पढ़ें
माही के पिता ने बताया कि वह गांव के सरकारी स्कूल में पहली कक्षा की छात्रा है। गांव की सड़क बहुत जर्जर है। बावजूद वह प्रत्येक दिन चार-पांच किलोमीटर सुबह में दौड़ लगाती है। उसका सपना धावक बनने का है। वहीं यह भी बताया कि नेहरू युवा केंद्र के द्वारा पिछले महीने आयोजित युवा महोत्सव में बच्ची ने कला और संगीत में भी बेहतर प्रदर्शन किया और प्रथम पुरस्कार हासिल किया।

अन्य समाचार