Bihar News: वैशाली में बीडीओ पर कार्यालय में घुसकर जानलेवा हमला, भागकर बचाई जान



संवाद सूत्र, पातेपुर, वैशाली : पातेपुर प्रखंड मुख्यालय में उस समय अफरातफरी मच गई जब प्रमुख पति गणेश राय समेत आधा दर्जन से अधिक पंचायत समिति सदस्यों ने बीडीओ मनोज कुमार राय के कार्यालय में घुसकर उन पर जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान बीडीओ की जमकर पिटाई की गई। बीडीओ किसी तरह जान बचाकर अपने आवास की ओर भागे। घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष राम शंकर कुमार ने पुलिस बल के साथ प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर जख्मी बीडीओ को पातेपुर पीएचसी में भर्ती कराया। वहां से चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति को देखते हुए तत्काल सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया। पुलिस आरोपित प्रमुख पति गणेश राय को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 







सोमवार दोपहर बाद बीडीओ मनोज कुमार राय अपने कार्यालय में काम कर रहे थे। तभी अचानक वहां पहुंचे प्रखंड प्रमुख रेणु देवी के पति गणेश राय ने सात-आठ पंचायत समिति सदस्यों के साथ बीडीओ मनोज कुमार राय पर हमला बोल दिया। जब तक बीडीओ कुछ समझ पाते लोगों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान नीरपुर पंचायत के मुखिया पति मुकेश कुमार उर्फ पिंटू राय किसी तरह बीडीओ को खींच कर लोगों से बचाते हुए बाहर ले गए। घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि विवाद का कारण प्रमुख के कक्ष में बीडीओ के स्तर पर तालाबंदी करना है।
बिहार के वैशाली में बड़ा हादसा, पूजा में जुटे लोगों को ट्रक ने रौंदा; बच्‍चों सहित 8 की मौत, पीएम ने जताया दुख यह भी पढ़ें


दूसरे पक्ष ने गाली-गलौज का लगाया आरोप




बीडीओ मनोज कुमार राय ने बताया की अन्य दिनों की भांति वे अपने कार्यालय कक्ष में बैठ कर सरकारी कार्य का निपटारा कर रहे थे। इसी दौरान प्रमुख पति गणेश राय अपने साथियों के साथ आकर जानलेवा हमला कर दिया। इनमें से चार लोगों की पहचान हो गई है। वहीं अन्य को नहीं पहचान पाए हैं। दूसरी ओर पातेपुर प्रखंड प्रमुख रेणु देवी ने थाने में आवेदन देते हुए गाली-गलौज एवं अभद्र व्यवहार करने की बात कही है। घटना की जानकारी मिलते ही महुआ एसडीएम संदीप कुमार, एसडीपीओ पूनम केसरी के साथ ही जिला से पुलिस जवान पातेपुर थाना पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। एसडीपीओ पूनम केसरी ने बताया कि किसी बात को लेकर बीडीओ एवं प्रमुख पति के साथ विवाद हुआ है। जिसमें बीडीओ के साथ जमकर मारपीट हुई है। 


अन्य समाचार