सोने-चांदी के दो दुकानों से 15 लाख रुपये के जेवरात चोरी



संवाद सूत्र, लालगंज (वैशाली) : स्थानीय शुक्ला मार्केट के पास स्थित दो आभूषण दुकानों में अज्ञात चोरों ने सेंधमारी कर लगभग 15 लाख मूल्य का सोने-चांदी का गहना, सिक्का एवं सामानों की चोरी कर ली। दोनों दुकान का लॉकर तोड़ कर की गई चोरी की खबर से लोग स्तब्ध हैं। दोनों दुकान सोना-चांदी और बर्तन का हैं। दोनों दुकानदार को इस घटना की जानकारी तब मिली जब वे सुबह करीब दस बजे अपने घर से दुकान पर आए तो देखा की दुकान बाहर से बंद था। दुकान खोलते ही दुकानदार के होश उड़ गए। सारा सामान बिखड़ा पड़ा था और पीछे के दीवाल में एक छेद बनाया गया था। जिसमें एक आदमी आराम से घुस सकता था।

दीवार के नीचे काटे गये ईंट भी रखे पाए गये। वही दूसरे दुकान के पीछे भी एक ही जैसा दृश्य था। साथ ही सोना-चांदी का डब्बा, प्लास्टिक आदि बिखड़े थे। सेंधमारी की घटना के बारे में सुनते ही मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। तत्काल लालगंज पुलिस को सूचित किया गया। सूचना पाकर एसआई रजाउर रहमान सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना करने के बाद जांच-पड़ताल की।
दुकानदार कृष्णा साह ने बताया कि इतनी बड़ी चोरी की वारदात हो गई है। जिससे कमर ही टूट गई। करीब आठ- नौ लाख रुपये मूल्य के सोने-चांदी के जेवर, सिक्का, चांदी का कटोरा, लोटा, ग्लास सब लॉकर तोड़कर चोर ले गया। साथ ही सीसी कैमरे का मशीन भी नोच कर चोर ले गये। दुकानदार विकास कुमार का कहना है कि लगभग छह से सात लाख के सामान चोर उड़ा ले गए। दुकानदारों ने बताया कि 2021 के फरवरी में यही बगल के एक आभूषण दुकान में भी चोरी हुईं थी। लेकिन अब तक कुछ भी बरामद नहीं हुआ और न ही चोर पकड़ा गया।

अन्य समाचार