बिहार में बह रही महागठबंधन की हवा, कमरतोड़ महंगाई से परेशान है जनता : रंजीत रंजन



संवाद सूत्र, पिपरा (सुपौल) : राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन ने क्षेत्र भ्रमण करने के बाद दीनापट्टी पंचायत के देवीपट्टी में सूर्य नारायण यादव के आवास पर महागठबंधन के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार महागठबंधन की हवा बह चुकी है। कार्यकर्ताओं को सजग रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की अगुवाई में निकली कांग्रेस की पदयात्रा देश की दिशा तय करेगी।

भारत जोड़ो यात्रा के बारे में बताते हुए रंजीत रंजन ने कहा कि 8 सितंबर से कन्याकुमारी से शुरू हुई यह पदयात्रा 76 दिनों का सफर तय कर चुकी है। लोगों का झुकाव सिर्फ महागठबंधन की ओर है। आज जनता कमरतोड़ महंगाई से परेशान है। लोग अब समझ चुके हैं कि झूठ बोलने की सरकार नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि 28 दिसंबर से बिहार में पदयात्रा की शुरुआत होगी।
रंजीत रंजन ने कहा कि बांका जिले के मंदार पर्वत से शुरू होने वाली इस पदयात्रा में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी हो इसका आह्वान करने हम आए हैं। आज युवा बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं युवा वर्ग अच्छी डिग्री प्राप्त कर घर बैठे हुए हैं जिन्हें रोजगार नहीं मिल रहा है। अब जनता इस सरकार से उब चुकी है। हम कार्यकर्ताओं को सतर्क करने आए हैं की आप बूथ स्तर तक अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का प्रयास करें। मौके पर कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष जगदीश विश्वास, पूर्व मुखिया कारी प्रसाद यादव, शिवशंकर झा, सुशील झा, शीतल यादव आदि उपस्थित थे।
नागालैंड के 22 दुकानदारों को 1.06 करोड़ का चूना लगाकर भागा बक्सर का संजय, सुपौल से गिरफ्तार यह भी पढ़ें
सुपौल के मझारी पंचायत स्थित पूर्व मुखिया अर्जुन प्रसाद मेहता के आवास पर बुधवार को जिले के छातापुर प्रखंड क्षेत्र के ठूठी गांव निवासी इनकम टैक्स कमिश्नर बैजनाथ मेहता को सम्मानित किया गया। पूर्व मुखिया ने मिथिला परंपरा के अनुसार साल एवं पाग पहनाकर सम्मानित किया। ज्ञातव्य हो कि छातापुर प्रखंड निवासी बैजनाथ मेहता पश्चिम बंगाल राज्य के कोलकाता शहर में कमिश्नर के पद पर कार्यरत हैं। 21 नवंबर 2022 को भारत सरकार के मानवाधिकार आयोग की तरफ से पंजाब के अमृतसर में उत्कृष्ट कार्य के लिए अवार्ड दिया गया है।
Bharat Jodo Yatra In Bihar : बोलीं रंजीत रंजन- 28 दिसंबर को बिहार से भरी जाएगी हुंकार, बदलेगी देश की दिशा यह भी पढ़ें
पंजाब से वापस लौटने के क्रम में मझारी पंचायत के पूर्व मुखिया की अगुवाई में भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान लोगों ने बारी बारी से फूल माला पहनाया। लोगों को संबोधित करते हुए इनकम टैक्स कमिश्नर ने कहा कि लोगों को समाज में बेहतर कार्य करना चाहिए। अक्सर देखा जाता है कि लोग एक दूसरे का पैर खींचने में लगे रहते हैं। लोगों को हमेशा एक दूसरे से बेहतर कार्य कैसे करें इसको सोचना चाहिए। मौके पर प्रखंड प्रमुख वासिद अहमद, पिंटू मेहता, गुड्डू मेहता, गौरी शंकर पासवान, मो.शहंशाह सहित अन्य उपस्थित थे।


अन्य समाचार