बिजली के शार्ट सर्किट से दो घर जले, तीन लाख की क्षति



सीतामढ़ी। परसौनी थाना क्षेत्र के कठौर पंचायत वार्ड सात में मंगलवार की रात बिजली के शार्ट सर्किट के कारण आग लगने से लक्ष्मी साह और राकेश राम का घर सहित उसमें रखा सभी सामान जलकर राख हो गया। आग पहले लक्ष्मी साह के घर में लगी। आग लगने पर घर में बंधी बकरियां झटपटाने लगी। इससे उनकी पतोहू की नींद खुल गई। वह कमरे से बाहर निकली तो देखा कि घर में आग लग गई है। यह देखकर उसने शोर मचाया। आवाज सुनकर घर के अन्य सदस्य व अगल- बगल के लोग जगे और आग बुझाने का प्रयास किया।

आग की लपटें इतनी तेज थी की आग पर काबू पाना संभव नहीं दिख रहा था। इसकी सुचना बेलसंड अग्निशामन दस्ता को दी गई। सूचना पर अग्निशमन वाहन पहुंचा तब तक आग से लक्ष्मी साह व बगल के राकेश राम के घर एवं सभी सामान जल कर नष्ट हो गया था। ग्रामीणों और अग्निश्मन दस्ता के सहयोग से आग पर पूरी तरह काबू पाया गया। जिससे आसपास के अन्य घर जलने से बच गए।
अगलगी की घटना में सात बकरियां, बर्तन, कपड़ा, अनाज, सोना चांदी के आभूषण रुपए सहित लगभग तीन लाख की क्षति का अनुमान लगाया गया है। सीओ राहुल कुमार ने बताया कि राजस्व कर्मचारी को भेज कर जांच कराई जा रही है। हर संभव सरकारी सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

अन्य समाचार