Tanker Blast in Hajipur: धमाके के साथ फैल गया धूल का गुबार, प्रत्‍यक्षदर्शियों ने कुछ यूं बताया हाल



गोरौल (हाजीपुर), संवाद सूत्र। Tanker Blast in Hajipur: हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच किनारे बुधवार की दोपहर हुए टैंकर ब्‍लास्‍ट ने तीन परिवारों को कभी न मिटने वाला जख्‍म दे दिया है। वहीं प्रत्‍यक्षदर्शियों और आसपास के लोगों के लिए भी यह कभी नहीं भूलने वाली घटना बन गई है। घटना के दौरान आसपास बैठे लोगों को तो जैसे दूसरा जीवन मिला। आवाज इतनी तेज हुई कि लोगों को लगा कि कान के पर्दे फट गए।    

प्रत्यक्षदर्शी संजय कुमार एवं मनोहर कुमार ने बताया कि हमलोग विस्फोट वाले जगह से मात्र 15-20 फीट की दूरी पर ही बैठे थे। वकील सहनी वेल्डिंग करने के लिए टैंकर पर चढ़ा था। उसने वेल्डिंग करना शुरू ही किया कि टैंकर में भयंकर विस्फोट हो गया। कुछ समझ ही नहीं आया। आवाज इतनी तेज थी कि दिल तेजी से धड़कने लगा। 

अनिल कुमार सिंह, हनुमान कुमार भी हादसे के समय वहीं थे। उनका कहना है कि एक पेट्रोल टैंकर वेल्डिंग कराने के लिए दुकान के सामने आकर रुका। दुकानदार वकील सहनी वेल्डिंग करने के लिए टंकी के ऊपर चढ़ा था। उसने टैंकर चालक रंजीत और खलासी अर्जुन को ऊपर आकर यह बताने को कहा कि कहां पर वेल्डिंग करना है। वकील सहनी के कहने पर चालक और खलासी दोनों टैंकर के ऊपर चढ़ गए। उसके बताने के अनुसार मिस्त्री ने वेल्डिंग कराना शुरू ही किया था कि टैंकर में भयंकर विस्फोट हो गया।
बिहार के वैशाली में पेट्रोल टैंकर ब्‍लास्‍ट, फुटबाल की तरह हवा में उछल गए लोग, तीन की मौत, हंगामा यह भी पढ़ें
देखा तो टैंकर चालक, खलासी और वेल्डिंग दुकानदार तीनाें हवा में काफी ऊपर उड़ते हुए नीचे गिरे। चालक रंजीत यादव तो घटनास्थल के बगल में एक दो तल्ले मकान की दीवार में टकराकर नीचे गिरा था। टैंकर विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कि यहां आसपास मौजूद लोगों के कान अभी तक झनझना रहे हैं। इतना ही नहींं विस्फोट के दौरान करीब एक सौ मीटर क्षेत्र तक धूल के गुबार भर गए और अंधेरा जैसा हो गया था। विस्फोट की आवाज आसपास में लगभग तीन किलोमीटर दूरी तक लोगों को सुनाई पड़ी। इसके बाद बड़ी संख्या मेें लोग यहां पहुंच गए।


अन्य समाचार