Nalanda News: दहेज में नहीं मिली भैंस तो ससुराल वालों ने विवाहिता को खाने में जहर देकर मार दिया



संवाद सूत्र, थरथरी : थाना क्षेत्र के शेखपुराडीह गांव में दहेज में भैस नहीं देने पर ससुराल परिवार ने विवाहिता के खाने में जहर देकर उसकी हत्‍या कर दी। घटना के बाद ससुराल वालों ने उसके शव को घर के बाहर सड़क किनारे फेंक दिया और मौके से फरार हो गए। जानकारी के अुनसार देवा यादव की 25 वर्षीया पत्नी आरती देवी को उसके ससुराल वालों ने इसलिए मार दिया क्‍योंकि व‍ह दहेज में भैंस नहीं लाई थी।

छबीलापुर थाना क्षेत्र के छबीलापुर गांव निवासी आरती के पिता राकेश कुमार ने बताया कि उनकी पुत्री की शादी 2017 में कृष्ण यादव के पुत्र देवा यादव से हुई थी। इस बीच दोनों से चार साल का बेटा और दो साल की बेटी भी हुई। उनका दामाद दूसरे प्रदेश में रहकर मजदूरी करता है। ससुराल में सास, ससुर, भैसुर और गोतनी शादी के बाद से ही छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा करते रहते थे। बार बार मायके से भैस मांगने का दबाब बना रहे थे। इसके लिए अक्सर उसे प्रताड़ित किया जाता था। स्वजन पुलिस पर भी सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पुलिस को हत्या की सूचना देने के बाद भी घटनास्थल पर पहुंचने में दो घंटे लग गए। जबकि थाने से गांव की दूरी महज 6 किलोमीटर ही है। जब पुलिस आई तो उन लोगों ने मृतका की सास को गिरफ्तार करने की बात कही। लेकिन पुलिस ने लेडीज कान्स्टेबल के नहीं रहने का हवाला दे गिरफ्तार करने से मना कर दिया।

थरथरी थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि स्वजन के द्वारा जो भी आवेदन प्राप्त होगा। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल ससुराली परिवार घर छोड़कर फरार है। शव का पोस्टमार्टम करा कर मायके वालों को सौंप दी गयी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।
यह भी पढ़ें- बिहार में पंचायत उपचुनाव की बजी डुगडुगी, कुल 2682 पदों के लिए होंगे इलेक्शन; यहां देखें पूरा कार्यक्रम

अन्य समाचार