मुंगेर : चंडिका स्‍थान आ रहे हैं तो यह खबर पढ़ लें, मुख्‍य मार्ग बंद कर दिया गया है



संवाद सहयोगी, मुंगेर। सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट और पाइप लाइन के लिए चंडिका स्थान जाने वाले मार्ग की सड़क को तोड़ दी गई है। ऐसे में श्रद्धालुओं को मंदिर तक पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मुख्य मार्ग से आवागमन बंद होने के कारण लोग एक किमी ज्यादा दूरी तय कर मंदिर पहुंच रहे हैं। काम कर रही एजेंसी का कहना है कि एक सप्ताह और काम चलेगा। ऐसे में श्रद्धालुओं और इन मोहल्लों में रहने वालों की परेशानी बढ़ गई है। माेहल्ले के लोगों को कहना है कि जहां पर पाइन लाइन का काम भी पूरा हुआ है, वहां भी सड़क को भरा नहीं गया है।


दूसरी ओर शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में 150 से अधिक सड़कें को तोड़ दी गई है। दिलावरपुर, कौड़ा मैदान, पक्की गली, बेकापुर, नीलम रोड, तोपखाना बाजार, छोटी केलाबाड़ी, पूरबसराय, चंडीकास्थान, नयागांव, लालदरवाजा, कमेला रोड की सड़कों बीच में तोड़कर पाइप बिछाने का काम चल रहा है। दरअसल शहर में करीब 167 किमी इलाके में सीवरेज प्लांट के लिए पाइप लाइन बिछाई जानी है। अबतक 100 किलोमीटर से अधिक सड़कों को क्षतिग्रस्त किया गया है। एजेंसी को टूटे सड़क को 15 दिनो में मरम्मत करना था, इसमें कुछ ही सड़कों की मरम्मत कराई गई है। तीन माह बीत जाने के बाद भी सड़क का मरम्मत नहीं हुआ है।
बिहार में नहीं बचेंगे फरार हार्डकोर नक्सली, मुंगेर में बनाई गई ठोस रणनीति यह भी पढ़ें
मनोज पासवान, पकंज कुमार, श्यामा देवी, रागिनी ने कहा कि सुबह में पूजा करने के लिए चंडिका स्थान मुख्य मार्ग से गए तो लौटना पड़ा। रास्ता बंद होने के कारण एक किलोमीटर की दूरी घूम कर मंदिर मक पहुंचे। दूसरी ओर हेरूदियारा के सोहन यादव नई बाइक को पूजा कराने के लिए चंडिका स्थान पहुंचे। इन्हें भी एक किमी घूमकर पहुंचना पड़ा।
निर्माण कार्य में लगी एजेंसी के पदाधिकारी प्रदीप कुमार ने कहा सीवरेज प्लांट के लिए अबतक जितनी सड़कों को तोड़ा गया है। उसमें ज्यादातर सड़कों को मरम्मत कराया गया है। कुछ सड़कें बची हुई हैं। चंडिका स्थान जाने वाले मुख्य मार्ग में काम हो रहा है। सात दिन और काम यहां चलेगा। काम की वजह से आवागमन बंद कर दिया गया है।

अन्य समाचार