Bihar Crime: मधुबनी में शराब धंधेबाज को छुड़ाने के लिए थाने पर हमला, चालक का सिर फोड़ा; जवान समेत तीन घायल



झंझारपुर (मधुबनी), संस। एक शराब धंधेबाज को पुलिस की गिरफ्त से छुड़ाने के लिए उसके स्वजन एवं समर्थकों ने झंझारपुर आरएस आउटपोस्ट (ओपी) पर हमला कर दिया। इसमें थाने के वाहन का एक निजी चालक दयाशंकर सिंह, सरकारी चालक मो. फारूक एवं सिपाही सुमन पासवान घायल हो गए। दयाशंकर सिंह के सिर में गंभीर चोटें आई हैं। हालांकि उपद्रवी पुलिस गिरफ्त से आरोपी को छुड़ाने में सफल नहीं हो सके। पुलिस को आत्मरक्षार्थ लाठियां भांजनी पड़ी। इसके बाद उपद्रवी भीड़ भाग खड़ी हुई। पुलिस ने खदेड़ कर पिपराघाट निवासी प्रिंस कुमार को पकड़ लिया। घटना मंगलवार देर रात की है। 

एसडीपीओ आशीष आनंद के आदेश पर आरएस ओपी, लखनौर, भैरवस्थान एवं झंझारपुर थाना पुलिस ने दलबल के साथ रात में ही पिपराघाट में छापामारी की। इस दौरान तीन और उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अभी इनका नाम नहीं बता रही है। बताया गया कि झंझारपुर आरएस ओपी पुलिस को पिपराघाट निवासी प्रमोद साह के घर पर शराब उपलब्ध होने की गुप्त सूचना मिली। इसके बाद पुलिस वहां पहुंची। पुलिस को देखते ही प्रमोद साह ने घर का दरवाजा बंद कर लिया। थानाध्यक्ष पुरुषोत्तम कुमार ने बताया कि प्रमोद साह ने इस दौरान अपने घर में रखी शराब को नाला में बहा दिया। गेट खोलकर जब पुलिस अंदर गई तो घर व आंगन से शराब की बदबू आ रही थी। थोड़ी मात्रा में शराब भी जब्त की गई। उसे गिरफ्तार कर थाना लाया गया।
बिहार के मधुबनी में दर्दनाक हादसा, 15 फीट नीचे नहर में गिरी कार; दंपती समेत तीन की मौत यह भी पढ़ें
इसके बाद प्रमोद साह के स्वजन 30-40 समर्थकों के साथ थाने पहुंचकर उनके साथ धक्का-मुक्की करने लगे।  इस दौरान उपद्रवी थाने के अंदर घुसने की कोशिश करने लगे। गिरफ्तार प्रमोद साह को छुड़ाने की भी कोशिश की। इस दौरान हाथापाई में चालक दयाशंकर सिंह का सिर किसी ने फोड़ दिया। उनका झंझारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज कराया गया। पुलिस को भीड़ को भगाने के लिए लाठी भांजनी पड़ी। इसके बाद उपद्रवी भाग खड़ा हुए। पुलिस ने खदेड़कर एक उपद्रवी को गिरफ्तार कर लिया। हंगामा व उपद्रव करने वालों का कहना था कि प्रमोद साह शराब का धंधा नहीं करता है। पुलिस उसे फंसा रही है। वहीं झंझारपुर एसडीपीओ आशीष आनंद ने बताया कि आरएस ओपी पर हमला करने वाले उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। उसके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ओपी पर हमले की घटना निंदनीय है।

अन्य समाचार