इस पाकिस्तानी ग्लैमर गर्ल की अदाओं में छिपे हैं कई राज, UP-UK और बिहार, जांच एजेंसी के पास कई सवाल



जागरण संवाददाता, किशनगंज : पाकिस्तानी मूल की गिरफ्तार विदेशी अमेरिकन महिला फरीदा मलिक उर्फ सना अख्तर खुद को विदेशी सितारा बताकर भारत की फिल्मी दुनिया में अपने पैर जमाने में जुटी थी। उसने म्यूजिक और डांस के कई वीडियो नोएडा की फिल्म सिटी से लेकर उत्तराखंड के वादियों में शूट कराए थे। नेपाल तक, वो खुद को स्टार बताती थी। भारत में दो-दो नाम बताने वाली सना का ग्लैमर की इस दुनिया में अवैध तरीके से प्रवेश का असली राज क्या है? कहीं जासूसी करने और ब्लैकमेल करने उसका उद्देश्य तो नहीं था? इन सभी सवालों का जवाब भारत और नेपाल में उसकी हर एक गतिविधि को खंगालने के बाद ही सामने आ पाएगा।

फिलहाल, भारत के उत्तराखंड, नैनिताल एवं अन्य जगहों पर उसके द्वारा बनाए गए वीडियो भी कई राज खोलेंगे। आखिर किस उद्देश्य से वह भारत में बिना वीजा के अवैध तरीके से आकर और अपना नाम बदलकर घूम रही थी। गीत संगीत और डांस के माध्यम से कहीं वो बड़े-बड़े लोगों से संपर्क करना और फिर आगे अपना उद्देश्य पूरा करना तो नहीं था। हालांकि, अभी उसके सोशल मीडिया पर पोस्ट किए स्टाइलिस वीडियो और तस्वीर देख हर कोई अचंभित हो रहा है।

आखिर फरीदा मलिक उर्फ सना अख्तर क्या चाहती थी, जबकि उसे उत्तराखंड और नोएडा में पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका था। उत्तराखंड में गिरफ्तारी के बाद उसे उसके नागरिकता वाले देश अमेरिका के कैलिफोर्निया भेज दिया गया था। यहां से वो फिर भारत में अवैध तरीके से पहुंचकर अपनी गतिविधि में जुटी हुई थी। उसकी गतिविधि में क्या राज है, यह जांच एजेंसी के लिए अभी भी सवाल बना हुआ है। उसके आने-जाने वाले हर ठिकाने की पड़ताल शुरू हो गई है। भारत से नेपाल तक के उसके तार खंगाले जा रहे हैं।

CLICK HERE: बिहार में पकड़ी गई पाकिस्तान की फरीदा उर्फ सना निकली सोशल मीडिया स्टार, भारत के इन जगहों पर कर चुकी शूटिंग
पाकिस्तानी मूल की अमेरिकन नागरिकता प्राप्त की फरीदा मलिका उर्फ सना अख्तर को एक नवंबर को भारत नेपाल के सीमा स्थित किशनगंज के भागगांव बार्डर पर एसएसबी और पुलिस के द्वारा नेपाल में प्रवेश के दौरान पकड़ा गया था। नेपाल जाने के लिए आखिर उसने किशनगंज का रास्ता क्यों पसंद किया यह भी सवाल खड़ा कर रहा है। आखिर उसे इस छोटे एंट्री प्वाइंट की जानकारी किसने दी और वो दिल्ली से फ्लाइट से बागडोगरा पहुंचकर वहां से फिर किशनगंज आकर इतनी लंबी दूरी तय कर नेपाल प्रवेश करने की जुगत में थी। इसी दौरान उसे गिरफ्तार किया गया और वैध कागजात नहीं होने के बाद पुलिस ने उस पर विदेशी अधिनियम उल्लंघन दो नाम से भेष बदलकर घूमने सहित अन्य आरोप में गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में किशनगंज जेल भेज दिया है।

अन्य समाचार