Cricket News : बिहार के दो बड़े नेताओं के पुत्र का क्रिकेट टीम में चयन, बहन के बाद भाई भी बिहार रणजी कैंप में



संवाद सहयोगी,जमुई। Cricket News : पुरूष वर्ग के बिहार अंडर-25 (क्रिकेट टीम) के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। इस टीम में जमुई के दो खिलाड़ी काव्या वेद और अमित आनंद का चयन किया गया है। काव्या वेद का चयन बतौर राइट आर्म लेग स्पीनर और अमित आनंद का चयन बतौर आलराउंडर किया गया है।दरअसल काव्या वेद जमुई के पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री विजय प्रकाश व जिप उपाध्यक्ष माता विनिता प्रकाश का पुत्र है। अमित आनंद बांका जिले के धौरेया विधानसभा के विधायक भूदेव चौधरी का पुत्र है। दोनों ने ही सत्र 2021-22 में बिहार अंडर-19 टीम में बेहतर प्रदर्शन किया और उसी आधार पर पुनः इसबार बिहार टीम में जगह बनाने में सफलता पाई है। बिहार टीम का हिस्सा बनने पर दोनों के स्वजनों ने खुशी व्यक्त की है। पूर्व मंत्री विजय प्रकाश ने बताया कि काव्या मेरा ही नहीं बिहार का पुत्र है। वह टीम के लिए अवश्य बेहतर करेगा। बिहार टीम की जीत का हिस्सा बनेगा। माता विनिता प्रकाश ने भी बिहार टीम में पुत्र के चयन पर खुशी व्यक्त की है। इधर धौरेया विधायक भूदेव चौधरी ने कहा कि यह वक्त मेरे परिवार के लिए जश्न मनाने का वक्त है।




प्रतिभा किसी का मोहताज नहीं होता है। अपनी इसी प्रतिभा के बल पर अबतक जमुई के एक दर्जन से अधिक खिलाड़ियों ने बिहार क्रिकेट टीम में अलग-अलग फार्मेट में जगह पाने में सफलता पाई है। इस सत्र में इससे पहले बिहार महिला टीम में जमुई की एकमात्र खिलाड़ी ज्योति का भी चयन हुआ था। वह पिछले तीन साल से बिहार टीम की हिस्सा रही है। अभी बिहार रणजी टीम कैंप में ज्योति का भाई राहुल का भी चयन किया गया है। मुश्ताक अली टी-20 टीम में जमुई से शिव सिंहा का चयन किया गया था। इसके अलावा पिछले कई सत्रों पर ध्यान दें तो जमुई से कनिष्क कौस्तुभ, मयंक मेहता, वासीत अली, प्रिंस सिंह,संदीप रावत, आकांक्षा भी बिहार टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।
सिमुलतला विद्यालय की प्रारंभिक परीक्षा में बिहार के 624 बच्‍चों ने मारी बाजी, अब इन्‍हें करने होंगे यह काम यह भी पढ़ें


क्रिकेट में जमुई के खिलाड़ी काफी बेहतर कर रहे हैं। और बेहतर करें ,इसके लिए मैं जमुई में इंफ्रास्ट्रक्चर को विकसित करूंगा। स्टेडियम और टर्फ विकेट निर्माण को प्राथमिकता के तौर पर निर्माण कराउंगा। - मनोज कुमार सिंह, अध्यक्ष, जिला क्रिकेट संघ, जमुई

अन्य समाचार