दरभंगा में चाकूबाजी की घटना में जख्मी की मौत, जदयू नेता को गिरफ्तार करने की मांग



दरभंगा, जासं। बिहार के दरभंगा जिले में मारपीट व चाकूबाजी की घटना में जख्मी युवक की इलाज दौरान मौत से आक्रोशित लोगों ने सोमवार को बहेड़ा थाना परिसर में जमकर हंगामा किया। इस दौरान नाराज लोगों ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की। बदरबन्ना गांव के दर्जनों लोगों ने जिप सदस्य सागर नवोदिया, सझुआर के मुखिया चंदन कुमार झा उर्फ रोहित के नेतृत्व में शव को लेकर थाना पहुंच गए। जहां पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगों ने थाना के बाहर बास-बल्ला लगाकर सड़क को जाम कर दिया। सभी समीउल्लाह के हत्यारे को गिरफ्तार कर फांसी देने, बहेडा थानाध्यक्ष पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। नाराज लोगों का कहना था कि मुख्य आरोपित जदयू के अल्पसंख्यक प्रकोष्ट के जिलाध्यक्ष कमरुल हसन को पुलिस बचाना चाह रही है।

स्‍थानीय लोगों का आरोप है कि घटना के 12 दिनों के बाद भी उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है। वह खुलेआम घूम रहा है। नाराज लोग अपने हाथों में तख्ती लेकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। पुलिस वालों ने सभी को समझाने की काफी कोशिश की। लेकिन, कोई बात मानने को तैयार नहीं थे। लगभग एक घंटे के बाद थानाध्यक्ष राजकपुर कुशवाहा ने अन्य सभी आरोपितों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। कहा- आरोपित कोई भी हो उसे बख्शा नहीं जाएगा। इसके बाद जाकर सभी शांत हुए और जाम हटाने को राजी हो गए।


बता दें कि बहेड़ा थानाक्षेत्र के बदरबन्ना गांव में 10 नवंबर की देर शाम आपसी विवाद में हुई मारपीट व चाकूबाजी में जख्मी स्थानीय निवासी अब्दुल रशीद के 30 वर्षीय पुत्र मो. समीउल्लाह की इलाज दौरान रविवार को पटना में मौत हो गई। शव पहुंचते ही लोग आक्रोशित हो गए। समीउल्लाह के छोटे भाई खलीलुल्लाह ने कहा कि उनके भाई पर गांव के ही एक दर्जन से अधिक लोगों ने पुरानी रंजिश में श्रीराम चौक के निकट हमला कर दिया था। जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हो गया। जिसे दरभंगा मेडिकल कालेज, अस्पताल से पटना के लिए रेफर कर दिया गया।

जहां निजी अस्पताल में इलाज दौरान उसकी मौत हो गई। मामले को लेकर 13 नवंबर को पटना के अगमकुआं थाने की पुलिस ने फर्दबयान लिया था। इसमें गांव के कमरुल हसन, एकराम उर्फ फजल, शकील, बारिक, सरफराज, साजिद, कपिल उर्फ गोरख, ताजुद्दीन, परवेज सब्बरवाल, जहीरा बानो, राहत, अफजल, जरीना खातून, सोहराब आदि को आरोपित किया गया। इसमें सभी पर श्रीरामपुर चौक के निकट रास्ता अवरुद्ध कर समीउल्लाह को गाड़ी से खींचकर राड और हथोड़ा से प्रहार करने और चाकू से ताबड़तोड़ वार कर जख्मी कर देने का आरोप लगा है। थानाध्यक्ष ने बताया कि फर्दबयान मिलने पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस मामले में अब तक कपिल ऊर्फ गोरख और सरफराज को गिरफ्तार किया गया है। शेष को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

अन्य समाचार