18 साल के पति की तलाश में दिल्ली से बिहार पहुंची 32 साल की युवती, बोली- सास के बुलावे पर कर बैठी भूल



संवाद सूत्र, पीरी बाजार (लखीसराय)। Amazing love : लखीसराय जिले के पीरी बाजार थाना में अपने पति और सुसराल का हक पाने के लिए दिल्ली से छत्तीसगढ़ की एक युवती पहुंची और न्याय की गुहार पुलिस, समाज और परिवार से लगा रही है। युवती का आरोप है कि पहले प्यार फिर ब्याह और दो साल साथ रहने के बाद युवक भाग आया बिहार। मूल रूप से छत्तीसगढ़ के जसपुर जिला के लोदाम थाना अंतर्गत बड़ाबनई गांव की सावित्री प्रजापति उर्फ सावित्री महतो गुरुवार की देर शाम से ही अपने पति और ससुराल की खोज में पीरी बाजार में भटक रही है। वह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित ग्रेटर कैलाश जमरतपुर से यहां पहुंची है।

सावित्री का कहना है कि वह ग्रेटर कैलाश जमरतपुर स्थित एक गर्ल्स हास्टल में वह रसोईया का काम करती है। जबकि लखीसराय जिले के पीरी बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत अभयपुर कसबा के प्रभात रंजन पांडेय के पुत्र अभिषेक पांडेय वहीं एक स्कूल में बस के कंडक्टर के साथ ही सुरक्षा गार्ड था। आसपास रहने के कारण दोनों में नेशनल पार्क में हमेशा मुलाकात होती थी। इसी क्रम में दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे। दोनों एक-दूसरे के बेहद करीब होने लगे एवं तीन महीने रिलेशनशिप में रहने के बाद एक मंदिर में दोनों ने शादी कर ली। उक्त शादी में सावित्री के स्वजन की रजामंदी थी। जबकि अभिषेक इस विवाह को अपने स्वजनों से छुपाए रखा। शादी के बाद दोनों वहां दो साल से साथ रह रहे थे। सावित्री का आरोप है कि इस बीच वह दो बार गर्भवती भी हुई लेकिन अभी बच्चा नहीं रखने की चाहत में अभिषेक ने दवा से गर्भपात करवा दिया।
लखीसराय के ज्वालप्पा स्थान से हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, पीबीपीजेएसएसी के नक्सल कमांडर करीबी है उपेंद्र बिंद यह भी पढ़ें
इधर शादी की भनक लगने के बाद अभिषेक के स्वजन उसे घर बुलाने की कोशिश करने लगे लेकिन सावित्री उसे अकेले बिहार भेजने को राजी नहीं थी। इसी वर्ष जुलाई महीने में अभिषेक की मां ने सावित्री से कहा कि अभयपुर स्थित भगवती स्थान में उसकी दुकान है। वहां नागपंचमी में मेला लगता है। मेले में अच्छी कमाई हो जाती है इसलिए दस दिनों के लिए उसकी मदद के लिए अभिषेक को गांव भेज दो फिर वापस दिल्ली चला जाएगा। सावित्री की यही भूल थी, उसने अभिषेक को उसके गांव भेज दिया लेकिन वह वापस दिल्ली नहीं गया। गांव आने के बाद अभिषेक उससे दूरी भी बनाने लगा। उसके व्यवहार में भी परिवर्तन होने लगा। आखिर में गुगल मैप के सहारे सावित्री पीरी बाजार पहुंची और स्थानीय थाने से मदद की गुहार लगाई।
Lakhisarai News: बेटे ने ही सुपारी देकर पिता की कराई थी हत्या, इस तरह हुआ पर्दाफाश यह भी पढ़ें

पीरी बाजार थाने में जमा आधार कार्ड के अनुसार अभिषेक पांडेय की उम्र मात्र 18 वर्ष है जबकि पत्नी होने का दावा करने वाली सावित्री प्रजापति की उम्र 32 वर्ष है। अभयपुर कसबा के ग्रामीणों का आरोप है कि युवती ने झांसे में लेकर लड़के को अपने जाल में फंसा लिया है। ऐसे में लड़के पक्ष को ही न्याय की जरूरत है। अपने भाई आजाद राम, फुफेरी बहन रेशमति कुमारी के साथ पहुंची सावित्री प्रजापति का कहना है कि अभिषेक कहीं और शादी करना चाह रहा है लेकिन उसे अपना हक चाहिए। उसने अभिषेक के साथ की दर्जनों तस्वीरें भी थाना में पुलिस को दिखाई है। इसमें कई अंतरंग तस्वीरें भी थी। पीरी बाजार थाना के एएसआइ मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि युवती की शिकायत के बाद युवक के घर पर पुलिस गई लेकिन वहां कोई नहीं मिले। घर में ताला लगा हुआ है। मामले की जानकारी वरीय अधिकारी को देकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अन्य समाचार