समस्तीपुर में रैगिंग को लेकर छात्रों के बीच हाईवोल्टेज ड्रामा, मारपीट में पांच जख्मी



समस्‍तीपुर (सरायरंजन),संस। बिहार के समस्‍तीपुर में अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय समस्तीपुर में रैगिंग के दौरान छात्रों के दो गुटों में मारपीट हो गई। देखते ही देखते यह विवाद बढ़ गया। दोनों ओर से हुई मारपीट में आधा दर्जन छात्र जख्मी हो गए। इसमें से एक का इलाज पीएचसी में हुआ तो अन्य ने निजी चिकित्सक से इलाज कराया।
महाविद्यालय प्रबंधन रैगिंग की पुष्टि नहीं कर रहा है, वह इसे छात्रों के बीच मारपीट का मामला बता रहा है, हालांकि कॉलेज प्रशासन पूरी तरह सख्त हो गया है। संबंधित छात्रों के अभिभावकों को बुलाया जा रहा है। बुधवार की रात सीनियर जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग कर रहे थे। इसी का विरोध करने पर मारपीट हुई। इसमें कुछ छात्र घायल हो गए। घायलों में से एक नालंदा जिला निवासी 24 वर्षीय सूरज कुमार का इलाज पीएचसी में किया गया। स्थानीय लोगों ने घटना का समय 8.30 बजे रात्रि का बताया है। कहते हैं कि 2020 वर्ष के छात्रों के एक समूह ने 2021 वर्ष के छात्रों के समूह को बैडमिंटन कोर्ट में बुला लिया। उसके बाद रैगिंग करने लगे। इस दौरान जूनियर वर्ष का एक छात्र बेहोश हो गया। उसे बेहोश होता देख जूनियर छात्रों में आक्रोश फैल गया। सभी ने एकजुट होकर इसका विरोध किया। इसके बाद दोनों ओर से मारपीट होने लगी। इसमें दोनों ही ओर से पांच-छह छात्र जख्मी हो गए। इसमें सीनियर वर्ग के एक छात्र सूरज कुमार को ज्यादा चोट आई। उसका इलाज पीएचसी में कराया गया।

कॉलेज प्रशासन रैगिंग की बात से इंकार करते हुए मारपीट की बात कह रहा है। कॉलेज के प्राचार्य प्रो. सीबी महतो ने बताया कि चार-पांच लड़के उदंड हैं। ऐसे छात्रों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले भी सात छात्रों को कॉलेज से निकाला गया है। मारपीट में शामिल छात्रों को चिह्नित किया जा रहा है। वैसे छात्रों के अभिभावकों को बुलाया जा रहा है। इसके बाद उन छात्रों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्राचार्य ने रैगिंग की बात से इंकार करते हुए कहा कि सीनियर एवं जूनियर छात्रों के बीच किसी बात को लेकर मारपीट हुई है। इस मामले में चार-पांच छात्रों को चिह्नित किया गया है। जिले के सरायरंजन प्रखंड अंतर्गत नरघोघी में पिछले महीने ही नवनिर्मित भवन में कक्षाएं शुरू की गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस महाविद्यालय का उद्घाटन किया था। उद्घाटन के बाद से कॉलेज संचालित हो रहा है। पहले यह कॉलेज एमआईटी, मुजफ्फरपुर में संचालित हो रहा था।

अन्य समाचार