भारतीय रेल : सुपर एक्सप्रेस ट्रेन जल्द ही लाल रंग के रैक वाली कोचों के साथ दौड़ेगी, जमालपुर-हावड़ा रेल सेवा



संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। भारतीय रेल : जमालपुर से हावड़ा के लिए चल रही सुपर एक्सप्रेस जल्द ही लाल रंग के रैक वाली कोचों के साथ दौड़ेगी। सुपर एक्सप्रेस में सफर करने वाले यात्रियों का सफर और बेहतर बनाने में रेलवे जुट गया है। सबकुछ ठीक रहा तो नए साल से सुपर एक्सप्रेस एलएचबी (लिंक हाफमेन बुश) के साथ चलेगी। इसके लिए कवायद शुरू कर दी गई है। ट्रेन संख्या 13071/72 डाउन जमालपुर -हावड़ा एक्सप्रेस का परिचालन एलएचबी रैक से होगा। दरअसल, इस ट्रेन आइसीएफ कोच लगी हुई है। एलएचबी कोच से अभी जमालपुर- भागलपुर -किऊल-साहिबगंज रूट पर अंग एक्सप्रेस और विक्रमशिला सुपर फास्ट सहित एक दर्जन ट्रेनों का परिचालन हो रहा है।

उच्च स्तरीय तकनीक से लैस इस कोच में बेहतर शाक एक्जावर का उपयोग होता है। सफर के दौरान आवाज कम होता है। यात्रियों को झटकों का अहसास नहीं होता है। वजन में हल्के कोच डिस्क ब्रेक के कारण कम समय व कम दूरी में बेहतर काम करते है। सीबीसी कपलिंग के कारण ये कोच दुर्घटना में भी नहीं टूटते और डिब्बे एक-दूसरे पर नहीं चढ़ते। कोच में कंट्रोल्ड डिस्चार्ज टायलेट सिस्टम है। इसमे जनरल और स्लीपर क्लास की बोगियां भी बढ़ जाएगी।
नौकरी पाने के लिए मुंगेर आइए, आज 1126 अभ्‍यर्थियों को मिला नियुक्ति‍ पत्र, 45 सौ लोगों को मिलेगी नौकरी यह भी पढ़ें
माडल स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या चार पर खड़ी डीईएमयू पैसेंजर ट्रेन सीआरपीएफ ने भारी मात्रा में देसी शराब बरामद किया है। बरामद शराब के बारे में आरपीएफ इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सेप्ट ने बताया कि प्लेटफार्म पर सर्च अभियान चला रहे सब इंस्पेक्टर शंभू दास ने ट्रेन के अंदर लावारिस अवस्था में रखे काले रंग के बैग से भारी मात्रा में देसी शराब बरामद किया है। बरामद शराब 200 एमएल का 74 पैकेट था। जिसका मार्केट प्राइस 50 रुपए पर पैकेट बताया गया है। प्लेटफार्म पर आरपीएफ की ओर से चलाए जा रहे सर्च अभियान से वेटिकट यात्रा करने वाले यात्रियों के बीच आपाधापी का माहौल देखा गया।

अन्य समाचार