दरभंगा में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के आगमन को लेकर खास तैयारी, खुफिया विभाग ने किया अलर्ट



दरभंगा, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डा. मोहन भागवत के दरभंगा आगमन और प्रवास को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। उनका दो दिवसीय कार्यक्रम निर्धारित है। महाराज कामेश्वर सिंह के पौत्र कुमार कपिलेश्वर सिंह के रामबाग पैलेस में 27 नवंबर को दिन के एक बजे उनका आगमन होगा। शाम में दरभंगा के निश्चित कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।
28 नवंबर को सुबह साढ़े छह बजे से नगर के सभी स्वयंसेवको एवं प्रबुद्धजनों के साथ नगर एकत्रीकरण कार्यक्रम होगा। इसका आयोजन विश्वविदयालय परिसर स्थित नागेंद्र झा स्टेडियम में किया जाएगा । इसके बाद उत्तर बिहार से आए प्रांत कार्यकारिणी एवं विभाग कार्यवाह, विभाग प्रचारकों के साथ बैठक करेंगे । संध्या साढ़े चार बजे वे दरभंगा से प्रस्थान कर जाएंगे । यह अधिसूचना दरभंगा आरएसएस कार्यालय की ओर से जारी की गई है। उधर, सरसंघचालक के आगमन को लेकर तैयारी जारी है । इसे लेकर दरभंगा विभाग कार्यवाह अविनाश कुमार, विभाग प्रचारक रविशंकरजी, सह जिला कार्यवाह तरुणजी, डा. अशोक कुमार सिंह , सह जिला संघचालक चंद्रकांत यादवजी आदि ने बैठक कर तैयारी की समीक्षा की । सूत्रों अनुसार सरसंघचालक डा. मोहन राव भागवत के आगमन को लेकर मेटल डिटेक्टर और डाग स्क्वाड की टीम चप्पे-चप्पे को खंगालने में जुटी है। हर चिन्हित जगहों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी तैनात रहेंगे।

सदर एसडीपीओ ने बताया कि कार्यक्रम सथल, प्रवास स्थल, सड़क और स्टेशन पर पैनी नजर रखी जा रही है। मंच पर कौन-कौन लोग शामिल होंगे इसकी सूची पहले से बनाई जा रही है । उधर, स्वयंसेवकों का एकत्रीकरण को लेकर अभ्यास सत्र शुरू है । खुफिया विभाग ने भी सरसंघचालक के आगमन को अलर्ट जारी कर दिया है। इसे लेकर सुरक्षा एजेंसियों के पदाधिकारी कैंप कर रहे हैं। एयरपोर्ट , स्टेशन और बस स्टैंड सहित विभिन्न होटलों, ढावों और लाज पर भी नजर रखी जा रही है।

अन्य समाचार