Shekhpura News: जमीन विवाद में होने लगी गोलीबारी, बचाव में एक पक्ष ने निकाल लिया मोबाइल; पीछे हटने लगे विरोधी



जागरण संवाददाता, शेखपुरा : बदलते आधुनिक युग में जहां बंदूक और गोली दबंगों का हथियार है वहीं कुछ लोग आज मोबाइल को भी बंदूक और गोली के मुकाबले खड़ा कर दिया है। ऐसी ही एक तस्वीर और वीडियो शेखपुरा जिले के शेखोपुर सराय के सादिकपुर गांव से सामने आई है। पांच कट्ठा जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्ष आपस में जब भिड़ गए। एक पक्ष के आधा दर्जन लोगों के द्वारा गोलीबारी शुरू कर दी गई। इस गोलीबारी के मामले में दूसरे पक्ष के लोगों ने मोबाइल को हथियार बनाया और गोलीबारी का मुकाबला करने लगे। मोबाइल से रिकार्डिंग शुरू की और लगातार कहते रहे कि वीडियो बनाओ, फोटो खींचो। इससे अगला पक्ष धीरे-धीरे पीछे होने लगा।






दरअसल, यह पूरा मामला सादिकपुर गांव और पड़ोस के वहीकट्टा गांव से जुड़ा हुआ है। शेखोपुरसराय के वहीकट्टा गांव के शंकर यादव, शंभू यादव इत्यादि के साथ-साथ सादिकपुर के प्रमोद सिंह के बीच पांच कट्ठा जमीन को लेकर झगड़ा शुरू हो गया। प्रमोद सिंह के पुरखों के नाम से जमीन के होने का दावा है और 20 साल से इस पर इन लोगों का कब्जा है। इसे लेकर शंभू यादव, शंकर यादव के द्वारा इस जमीन को अपना बताकर ट्रैक्टर से जोतने का प्रयास किया गया, जिसका विरोध प्रमोद सिंह के परिवार के लोगों ने जब किया तो गोलीबारी शुरू हो गई। शंकर यादव, शंभू यादव की तरफ से गोली जब चलनी शुरू हुई तो दूसरे पक्ष के युवाओं ने मोबाइल को हथियार बनाते हुए वीडियो रिकार्डिंग शुरू कर दी। इसके बाद दूसरा पक्ष धीरे-धीरे वहां से भाग खड़ा हुआ।
साहब के लिए बेड और गद्दा आया, चेयर भी; चंदा जुटाकर कर्मचारियों ने भरा बिल, दिलचस्‍प है ये वायरल स्‍क्रीन शाट यह भी पढ़ें


गोली का मुकाबला मोबाइल से

शेखपुरा के शेखोपुर सराय थाना अंतर्गत सादिकपुर गांव में जमीन विवाद में खुलेआम गोलीबारी। हालांकि मोबाइल से वीडियो बनाकर गोली का मुकाबला किसान के द्वारा किया गया। pic.twitter.com/BZ3vrTrAWq






वीडियो बनाकर किया बचाव



मौके पर ही ट्रैक्टर को भी लोगों ने पकड़ लिया है और उसका भी वीडियो बनाया है। पीड़ित ने बताया कि स्थानीय शेखोपुरसराय थाना को इसकी सूचना दी गई है और प्राथमिकी भी दर्ज कराई जा रही है। इस संबंध में शेखोपुरसराय के थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि पुलिस को इसके लिए सूचना मिली है। आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अन्य समाचार