नीतीश कुमार की नीतियों के बावजूद नहीं रुक रहा पलायन, पूर्व सीएम मांझी ने मुख्‍यमंत्री से की बड़ी मांग



वारिसलीगंज (नवादा), संवाद सूत्र। तीन दशक से बंंद वारिसलीगंज के चीनी मिल को खुलवाने में नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) का ईमानदार प्रयास नहीं हुआ है। साथ ही नीतीश कुमार द्वारा संचालित विकास योजनाओं से मजदूरों का पलायन भी नहीं रुक रहा है। ये बातें बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी ने कही। वे रविवार को निजी कार्यक्रम में शामिल होने वारिसलीगंज पहुंचे थे। उन्‍होंने कहा कि इलाके के किसानों की ओर से बिहार सरकार से मांग करता हूं कि नवादा जिले के एकमात्र उद्योग की जगह पुनः अत्याधुनिक चीनी मिल की स्थापना की जाए। ताकि क्षेत्र के किसान मजदूर की आर्थिक समृद्धि हो सके।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार आज के युग के भागीरथ हैं, क्योंकि उनके प्रयास से गंगा उद्ह योजना के तहत राजगीर एवं गया आदि स्थानों पर बसे लोगों तक गंगा का पानी पहुंचस रहा है। इसलिए उनसे मेरी मांग है कि वारिसलीगंज के किसानों की समृद्धि एवं मजदूरों के पलायन को रोकने के खातिर पुनः अत्याधुनिक चीनी मिल की स्थापना वारिसलीगंज में की जाए। यह उनके भागीरथी प्रयास से संभव हो सकता है।
काराखुट जंगल के समीप दो कार की टक्कर में दस लोग जख्मी, तीन रेफर यह भी पढ़ें
चीनी मिल के स्क्रेप की बिक्री रोकने के मुद्दे पर पूर्व सीएम ने कहा कि यह राजनीतिक चालबाजी है। लोग जब सरकार के साथ होते हैं तब उनके गलत सही सभी कार्यों का गुणगान करते हैं। सरकार से अलग होते ही उनके कार्यों का विरोध शुरू कर देते हैं। क्षेत्र के किसानों की मांग को जायज ठहराते हुए मिल की जगह मिल की स्थापना का पुरजोर समर्थन करते हुए सरकार से मिल खुलवाने की सिफारिश करने की बात कही।
गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचे प्रेमी को पकड़कर घर वालों ने की धुनाई, पुलिस पकड़कर अस्पताल ले गई यह भी पढ़ें
पूर्व सीएम अपने एक निकट संबंधी के घर वारिसलीगंज उतर बाजार माफी गली में आयोजित एक श्राद्ध कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। मौके पर पार्टी के जिला उपाध्यक्ष सनोज साव, प्रखंड अध्यक्ष रामवृक्ष मांझी, कल्याण मंत्री संतोष मांझी के निजी सहायक विक्रम कुमार, सक्रीय कार्यकर्ता दीन दयाल भगत, राजा कुमार, पिंटू प्रसाद, सुजीत कुमार, डब्लू गुप्ता, अजय कुमार राणा समेत अन्य लोग मौजूद थे।


अन्य समाचार