शिवहर: मां-बेटे के मारपीट का मामला सुलझाने गए जमादार की टांग तोड़ी, दो एफआईआर दर्ज



शिवहर, जागरण संवाददाता। नगर परिषद के सब्जी मंडी वार्ड चार में मां-बेटे के बीच का विवाद सुलझाने पहुंची नगर थाने की डायल 112 पुलिस टीम पर हमले का मामला सामने आया है। हमले के दौरान लोहे के रॉड मारकर जमादार की टांग तोड़ दी गई। वहीं महिला पुलिस कर्मियों के साथ गाली-गलौज, दुर्व्यवहार और छेड़खानी की गई। ऐसे में पुलिस ने इस मामले में दो प्राथमिकी दर्ज की हैं।
जानकारी के अनुसार, सब्जी मंडी वार्ड चार में अजय कुमार साह का उसकी मां तारा देवी और पिता पलटन साह से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। यह विवाद थोड़ी ही देर में मारपीट में बदल गया। अजय कुमार साह ने अपनी मां तारा देवी की बेरहमी से पिटाई कर दी।

अजय ने तारा देवी के गले में गमछा डालकर उसकी हत्या का प्रयास किया तो बचाने आए पिता पलटन साह को भी पीट दिया। ऐसे में तारा देवी ने 112 नंबर डायल कर पुलिस से मदद की गुहार लगाई। सूचना मिलने पर जमादार उमेश कुमार रजक के नेतृत्व में डायल 112 की पुलिस टीम मौके पर पहुंची।
जहां अजय साह अपने माता-पिता के साथ मारपीट कर रहा था। जमादार ने बीच-बचाव का प्रयास किया। इससे नाराज अजय साह ने जमादार पर हमला कर दिया। जमादार को बचाने आई महिला पुलिस कर्मियों के साथ भी गाली-गलौज व मारपीट की।
बबलू शर्मा हत्याकांड : प्रेमिका ही निकली कातिल, मारकर पेड़ पर लटका दिया था शव, युवती के चाचा समेत तीन गिरफ्तार यह भी पढ़ें
इसी बीच अपने तीन सहयोगियों के साथ मिलकर अजय कुमार साह ने जमादार को घेर लिया। वहीं धक्का मारकर जमीन पर गिरा दिया। इसके बाद लोहे के रॉड से प्रहार कर जमादार का दाईं टांग तोड़ दी।
इसके बाद चालक अनिल कुमार पांडेय ने हिम्मत दिखाते हुए स्थानीय लोगों के सहयोग से हमले के आरोपी अजय कुमार साह को दबोच लिया। वहीं जख्मी जमादार उमेश कुमार रजक को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। घटना की बाबत नगर थाने में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई गई हैं।

जख्मी जमादार के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में वार्ड चार निवासी अजय कुमार साह और तीन अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। वहीं पलटन साह की पत्नी तारा देवी की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी में पुत्र अजय कुमार साह और दो-तीन अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है।

अन्य समाचार