Bhagwanpur News: कैमूर घाटी पर ब्रेक फेल होने से पलटी बस, बाल-बाल बची यात्रियों की जान



भगवानपुर, संवाद सूत्र: उतर प्रदेश के राबर्ट्सगंज से भभुआ आ रही बस भभुआ-अधौरा रोड पर कैमूर पहाड़ी घाटी में गुरूवार सुबह करीब दस बजे पलट गई। जिसमें आधा दर्जन लोगों को हल्की चोटें आई है। वहीं, शेष यात्री बाल-बाल बचे। जानकारी के अनुसार, भगवानपुर-अधौरा पथ पर जिलेबिया मोड़ की घाटी में राबर्ट्सगंज से आ रही रवि उज्जवल बस यूपी 65 एटी 5503 अधौरा की घाटी उतर रही थी। तभी अचानक बस के ब्रेक फेल हो गए।

ब्रेक फेल होने की जानकारी जैसे ही चालक को हुई तो उसने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए सभी यात्रियों को इसकी सूचना दी। उसके बाद गियर के सहारे बस को धीरे-धीरे उतारने लगा, जिसमें अधिकांश यात्री बस से उतर गए। बस में कुछ यात्री ही शेष बचे हुए थे कि ड्राइवर ने जिलेबिया मोड़ के पास पहाड़ में टकराकर बस को रोकने की कोशिश की लेकिन बस पलट गई।
घटना की सूचना मिलते ही भगवानपुर थानाध्यक्ष अनिल प्रसाद पुलिस, सब इंस्पेक्टर सुनील कुमार, एएसआई संजीव कुमार आदि पुलिस बल मौके पर पहुंचे। जहां से पलटी बस के पास दोनों ओर से आने -जाने वाले वाहनों को निकलवाया। थानाध्यक्ष ने बताया कि बस में घायल लोगों को निजी वाहन से बाबू शिव गोविंद प्रसाद मेमोरियल समुदाय स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया है।
7 साल की बच्ची को युवक के चंगुल से छुड़ाया, परिवार से बिछड़ गई थी मासूम यह भी पढ़ें
घायल लोगों को अधौरा प्रखंड के जिला परिषद सदस्य राजू सिंह अपने स्कार्पियो वाहन में बैठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भगवानपुर में इलाज के लिए ले गए। वहींं, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक विशाल कुमार राय ने बताया कि जो भी मरीज आए हैं, उन्हें हल्की चोटें लगीं है। प्राथमिक उपचार करने के बाद सभी को छोड़ दिया गया है। बस पलटने की सूचना के एक घंटे बाद मौके पर चार एंबुलेंस पहुंची। ले‍किन तब तक सभी घायल अस्पताल तक पहुंच गए थे। 

यह भी पढ़ें- Sultanganj News: दंबगों ने दंपती से मारपीट कर लूटा सामान, फ‍िर महिला से दुष्‍कर्म का किया प्रयास

अन्य समाचार