बैंक मैनेजर को धमकी देने वाला 'नक्सली' निकला प्रताड़ि‍त ग्राहक, धमकी देने से पहले थानेदार से की थी मुलाकात



जमुई, अरविंद कुमार सिंह: बिराजपुर स्थित यूनियन बैंक के मैनेजर को धमकी देने के मामले ने रोचक मोड़ ले लिया है। दरअसल, बैंक मैनेजर को धमकी देने के दो दिन पहले कथित नक्सली ने क्षेत्र के थानेदार से भी 2 मिनट 10 सेकंड बात की थी। सीडीआर की जानकारी निकालने पर यह बात सामने आई तो पुलिस अधीक्षक के कान खड़े हो गए। उन्होंने आधी रात को ही थानेदार की क्लास ले ली।
तारीख और समय की डिटेल देखकर थानेदार वीरभद्र सिंह ने भी यादाश्त पर जोर दिया तो मामला परत दर परत खुलते चला गया। अंत में बैंक मैनेजर को धमकाने वाला शख्स बैंक की भ्रष्ट व्यवस्था से पीड़ित निकला। धमकी देने के आरोपी ने 8 नवंबर को धमकी देने से पहले 6 नवंबर को थानाध्यक्ष से शाम 4:30 बजे 2 मिनट 10 सेकंड तक बात करने के बाद थाने भी आया था। तब मामला रंगनिया मोड़ पर झगड़ा से जुड़ा था।

लेकिन दो दिन बाद ही उसने मोबाइल पर नक्सली बनकर मैनेजर को धमकी दे दी, जिससे पूरा यूनियन बैंक प्रबंधन हिल गया। पुलिस धमकी के आरोपी सहित तीन संदिग्धों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है।इधर, एहतियातन पुलिस अधीक्षक ने बैंक की सुरक्षा बढ़ा दी है। नक्सल प्रभावित इलाका होने के कारण सीआरपीएफ और एसएसबी गश्ती दल को भी बैंक के चक्कर लगाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पुलिस पिकेट स्थापित करने की अनुमति भी दी है।
जमुई : अब कैंसर के रोगियों को इलाज के लिए नहीं जाना होगा पटना और मुंबई, सदर अस्पताल में मिलेगा उपचार यह भी पढ़ें
कथित नक्सली की धमकी के कारण बैंक नौ नवंबर से एक दिसंबर तक बंद रहा। 22 दिनों बाद बैंक खुलने के बाद एक बार फिर से धमकी भरा पोस्टर चस्पा होते ही बैंक का शटर बुधवार को फिर से गिरा दिया गया है। शाखा प्रबंधक को जिस नंबर से धमकी मिली, उनकी डिटेल पुलिस ने जब निकाली तो बैंक मैनेजर खुद ही जांच के कटघरे में आ गए हैं। 
जमुई पुलिस अधीक्षक डॉ शौर्य सुमन ने बताया कि यूनियन बैंक की बिराजपुर शाखा मामले में पुलिस जांच कर रही है। सीडीआर के आधार पर तीन संदिग्ध को हिरासत में लिए गए हैं। इसके साथ ही बैंक की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। वहीं, इस मामले में शाखा प्रबंधक विवेक कुमार से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।
मातम में बदलीं खुशियां : बहन की डोली सजने से पहले उठी भाई की अर्थी, बाइक-स्कॉर्पियो की भिड़ंत CCTV में कैद यह भी पढ़ें
यह भी पढ़ें- फेसबुक पोस्ट पर बहस के बाद कमेंट में दी धमकी, फिर ड्यूटी से लौटते Security Guard को घात लगाकर गोलियों से भूना

अन्य समाचार