समस्तीपुर : देर रात प्रेमिका से मिलने पहुंचा था प्रेमी, ग्रामीणों ने पकड़कर मंदिर में करा दी शादी



समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। समस्तीपुर जिले के खानपुर में एक प्रेमी का आधी रात अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर जाना भारी पड़ गया। परिजनों ने दोनों को पकड़ लिया। सुबह होने पर पंचायत बैठी और दोनों की शादी कराने का फरमान सुना दिया गया। यह फैसला होते ही दोनों को मंदिर में ले जाकर शादी भी करा दी गई। इस घटना का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। वीडियो में युवक इस शादी को लेकर अपनी नाखुशी जाहिर कर रहा है।

जानकारी के अनुसार, यह पूरी घटना खानपुर थाना क्षेत्र की जहांगीरपुर पंचायत के डेकारी गांव की है। लड़का और लड़की दोनों ही इसी गांव के रहने वाले हैं। दोनों के बीच कई महीनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। सोमवार की रात प्रेमी अपनी प्रेमिका से मिलने रात करीब तीन बजे उसके घर गया था। ग्रामीणों ने बताया कि परिजनों के शोर मचाने पर युवक को पकड़ लिया गया। इसके बाद मंगलवार दिन में इलाके के बुजुर्गों के साथ पंचायत हुई और मंदिर में दोनों की शादी करा दी गई।
समस्तीपुर में अपराधी बेखौफ: सिनेमा हॉल मालिक के घर लूट के बाद दिनदहाड़े ज्वेलरी की दुकान में एक करोड़ की डकैती यह भी पढ़ें
इस घटना का जो वीडियो सामने आया है, उसमें लड़के को ये कहते हुए सुना जा सकता है कि यह शादी मेरी मर्जी के खिलाफ हो रही है। युवक अपनी गलती को कबूल करते हुए कहता है कि मेरा लड़की से अवैध संबंध था लेकिन मैं इस शादी से संतुष्ट नहीं हूं। यह शादी मेरी मर्जी के खिलाफ जबरदस्ती हुई है। वह कहता है कि मैं लड़की को अपने साथ रखूं या छोड़ दूं, यह मेरी मर्जी है। मैं इस शादी को नहीं मानता हूं।
Bihar Crime: समस्तीपुर में सिनेमा हॉल मालिक के घर तड़के तीन बजे डाका, चालीस लाख से अधिक का सामान ले गए डकैत यह भी पढ़ें
लड़के की पहचान जहांगीरपुर पंचायत के डेकारी वार्ड संख्या पांच निवासी रमेश महतो के 25 वर्षीय पुत्र श्याम कुमार महतो के रूप में हुई। लड़की इसी गांव की रहने वाली है। दोनों की शादी डेकारी राधे कृष्ण मंदिर परिसर में पंडितों के मंत्रोच्चार के बीच कराई गई। मौके पर सरपंच प्रतिनिधि उमेश प्रसाद महतो, अजीत महतो, लाल बाबू ठाकुर, राजाराम पासवान, रामविलास पासवान, रामबरन पासवान सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

अन्य समाचार