छात्राओं से छेड़खानी और मारपीट, महिला शिक्षक नहीं थी मौजूद



जमुई, संवाद सहयोगी: सदर प्रखंड के मध्य विद्यालय भजौर में गुरुवार को सीआरसी स्तर पर आयोजित तरंग प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंची एक स्कूल की छात्राओं के साथ असामाजिक तत्वों द्वारा छेड़खानी और मारपीट करने का मामला सामने आया है। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए विद्यालय प्रभारी ने बीईओ को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की मांग करते हुए मध्य विद्यालय भजौर में आयोजित खेल प्रतियोगिता को स्थानांतरित करने की मांग की है। वहीं, घटना को लेकर स्कूल प्रबंधन मौन है और 24 घंटे बाद भी उन लड़कों की पहचान नहीं हो पाई  है।










दरअसल, मध्य विद्यालय भजौर के परिसर में सीआरसी स्तर पर तरंग प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, जिसमें कई स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था। इस दौरान स्कूल परिसर में बाहरी लड़कों ने प्रवेश कर छात्राओं के साथ छेड़खानी कर भद्दे कमेंट किए। वहीं, कुछ छात्राओं ने यह भी आरोप लगाया है कि ड्रेस बदलने के दौरान बदमाशों ने बाहर से दरवाजा बंद कर दिया था।
बैंक मैनेजर को धमकी देने वाला 'नक्सली' निकला प्रताड़ि‍त ग्राहक, धमकी देने से पहले थानेदार से की थी मुलाकात यह भी पढ़ें



जब इसकी शिकायत स्‍कूल के प्रभारी से की गई तो उन्होंने भी कुछ नहीं किया। असामाजिक तत्वों ने शिक्षकों के साथ भी अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए छात्र-छात्राओं के साथ मारपीट की, जिसमें एक दर्जन छात्र-छात्राएं घायल भी हो गए।  घटना के बाद किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं होने की वजह से ग्रामीण आक्रोशित हो गए और जमकर हंगामा करने लगे। सूचना के बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शमसुल होदा भी विद्यालय पहुंचे और लोगों को समझा-बुझा कर शांत कराया। इसके बाद विद्यालय के प्रधानाध्यापक आलोक कुमार सिंह ने बीईओ को आवेदन दिया।
जमुई : अब कैंसर के रोगियों को इलाज के लिए नहीं जाना होगा पटना और मुंबई, सदर अस्पताल में मिलेगा उपचार यह भी पढ़ें

विद्यालय की लापरवही का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि छात्राओं को दूसरे विद्यालय में आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने बिना महिला शिक्षक के ही भेज दिया गया। हालांकि, जब विद्यालय के प्रधानाध्यापक आलोक कुमार सिंह से इसकी जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि महिला शिक्षक को साथ जाने के लिए कहा गया था, लेकिन छात्राएं महिला शिक्षक के साथ नहीं गईं। नतीजतन सिर्फ तीन शिक्षक ही बच्चों के साथ गए थे।
मातम में बदलीं खुशियां : बहन की डोली सजने से पहले उठी भाई की अर्थी, बाइक-स्कॉर्पियो की भिड़ंत CCTV में कैद यह भी पढ़ें


प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शमसुल होदा ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी मिली है। प्रधानाध्यापक को सिर्फ चयनित छात्र-छात्राओं को ही प्रतियोगिता में लेकर जाना था। छात्राओं के साथ महिला शिक्षक की भी मौजूदगी अनिवार्य थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ जो प्रधानाध्यापक की बड़ी भूल है। छात्राओं के साथ महिला शिक्षक क्यों नहीं गई, इसकी भी जांच की जा रही है। जो भी दोषी पाए जाएंगे उनपर कार्रवाई की जाएगी। मारपीट की घटना में शामिल बच्चों की भी पहचान कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
Vijay Yadav Murder Case: मुख्‍य आरोपी आबिद मियां को मिली जमानत, चार्जशीट दाखिल नहीं करने पर TI ससपेंड यह भी पढ़ें







यह भी पढ़ें- IPS Amit Lodha: 'खाकी' ने लगाया IPS अमित लोढ़ा की वर्दी पर दाग, भ्रष्टाचार को लेकर सस्पेंशन की लटकी तलवार

अन्य समाचार