Jamui : छात्राओं से छेड़छाड़, भद्दे कमेंट किए.. ड्रेस बदलते वक्त बाहर से दरवाजा कर दिया बंद, फिर चले लात-घूंसे



जमुई, संवाद सहयोगी। सदर प्रखंड के मध्य विद्यालय भजौर गांव में गुरुवार को सीआरसी स्तर पर आयोजित तरंग प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंची एक स्कूल की छात्राओं के साथ असामाजिक तत्वों के छेड़खानी करने, ड्रेस बदलने के दौरान वीडियो बनाने और विरोध करने पर मारपीट का मामला सामने आया है। घटना के बाद से स्कूल प्रबंधन से लेकर संबंधित पदाधिकारी भी मौन हैं। इस घटना को 24 घंटे से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन अब तक असामाजिक तत्वों की कोई पहचान भी नहीं हुई है। उन पर कार्रवाई होना तो बहुत दूर की बात है।

जानकारी के अनुसार, इस मामले में कथित तौर पर ड्रेस बदल रही छात्राओं का वीडियो बनाए जाने की बात भी कही जा रही है। वीडियो बनाने को लेकर जब छात्राओं ने विरोध किया तो मामला मारपीट तक पहुंच गया। इस घटना के बाद से गांव के लोग आक्रोशित हैं।
शुक्रवार को जब ग्रामीण आक्रोश जताने लगे तब विद्यालय प्रभारी ने बीईओ के नाम एक आवेदन दिया और आगे की कार्रवाई करने की मांग करते हुए मध्य विद्यालय भजौर में आयोजित खेल प्रतियोगिता को स्थानांतरित करने की मांग की है।
Jamui Crime: बिहार में सुशासन को ठेंगा दिखाते अपराधी, समस्तीपुर के बाद जमुई में शटर काटकर लाखों के आभूषण चोरी यह भी पढ़ें
दरअसल, भजौर गांव के मध्य विद्यालय के परिसर में सीआरसी स्तर पर तरंग प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। इसमें कई स्कूल की छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। जानकारी के अनुसार, इस दौरान स्कूल परिसर में कुछ बाहरी असामाजिक तत्व भी घुस आए। आरोप है कि इन असामाजिक तत्वों ने छात्राओं के साथ छेड़खानी की। साथ ही गंदी फब्तियां (कमेंट) कसीं। यहां तक कि ड्रेस बदलने के दौरान बाहर से दरवाजा तक बंद कर दिया।
छात्राओं से छेड़खानी और मारपीट, महिला शिक्षक नहीं थी मौजूद यह भी पढ़ें
आरोप है कि जब इन हरकतों की शिकायत मध्य विद्यालय भजौर के प्रभारी से की गई तो उन्होंने कुछ नहीं किया। इसके बाद असामाजिक तत्वों की ओर से शिक्षकों के साथ भी अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए विरोध कर रहे छात्र-छात्राओं के साथ मारपीट की गई। इससे एक दर्जन छात्र-छात्राएं घायल हो गए।
घटना के बाद किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं होने की वजह से ग्रामीण आक्रोशित हो गए और जमकर हंगामा करने लगे। सूचना के बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शमसुल होदा भी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद विद्यालय के प्रधानाध्यापक आलोक कुमार सिंह की ओर से प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को शिकायती आवेदन दिया गया।
बैंक मैनेजर को धमकी देने वाला 'नक्सली' निकला प्रताड़ि‍त ग्राहक, धमकी देने से पहले थानेदार से की थी मुलाकात यह भी पढ़ें
यह भी पढ़ें : IPS Amit Lodha : वेबसीरीज खाकी की फंडिंग की होगी पड़ताल, आईपीएस लोढ़ा और निर्माताओं की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
इस पूरे घटनाक्रम के दौरान यह बात भी सामने आई है कि यहां एक विद्यालय की छात्रा दूसरे विद्यालय में आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने बिना महिला शिक्षक के पहुंच गई थी। संबंधित विद्यालय प्रबंधन और महिला शिक्षक छात्रा को अकेले भेजने को लेकर लापरवाह बनी रहे। हालांकि जब विद्यालय के प्रधानाध्यापक आलोक कुमार सिंह से इसकी जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि महिला शिक्षक को साथ जाने के लिए कहा गया था, लेकिन वे नहीं गईं। नतीजतन सिर्फ तीन शिक्षक ही बच्चों के साथ गए थे।
जमुई : अब कैंसर के रोगियों को इलाज के लिए नहीं जाना होगा पटना और मुंबई, सदर अस्पताल में मिलेगा उपचार यह भी पढ़ें
प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शमसुल होदा ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। मध्य विद्यालय भजौर में खेलकूद की प्रतियोगिता थी। प्रधानाध्यापक को सिर्फ चयनित छात्र-छात्राओं यानि प्रथम स्थान पाने वालों को ही लेकर जाना था और छात्राओं के साथ महिला शिक्षक की भी मौजूदगी अनिवार्य थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, जो प्रधानाध्यापक की बड़ी भूल है। मामले की जांच की जा रही है छात्राओं के साथ महिला शिक्षक क्यों नहीं गई, इसकी भी जांच की जा रही है। जो दोषी पाए जाएंगे, उन पर कार्रवाई की जाएगी। मारपीट की घटना को अंजाम देने वालों की भी पहचान कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
मातम में बदलीं खुशियां : बहन की डोली सजने से पहले उठी भाई की अर्थी, बाइक-स्कॉर्पियो की भिड़ंत CCTV में कैद यह भी पढ़ें
यह भी पढ़ें : Bihar Police : बिहार पुलिस में 75 हजार नए पदों पर होगी भर्ती, थानों से अलग बनेंगे डीएसपी दफ्तर

अन्य समाचार