झारखंड से लाई जा रही शराब की खेप के साथ जमुई में तस्कर गिरफ्तार, 168 लीटर अंग्रेजी शराब और 24 लीटर बियर बरामद



जमुई, संवाद सहयोगी। बिहार में भले ही शराब पर प्रतिबंध हो, पर पड़ोसी राज्यों से इसे चोरी छिपे लाकर महंगे दामों में खपाने का काम धड़ल्ले से हो रहा है। इस बीच उत्पाद विभाग की टीम को झारखंड की सीमा से सटे जमुई में बड़ी कामयाबी मिली है। उत्पाद विभाग को एक बार फिर भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप को जब्त करने में कामयाबी मिली है। उत्पाद विभाग के वाहन चेकिंग अभियान ने शराब माफियाओं की कमर तोड़ दी। लगातार उत्पाद विभाग की टीम द्वारा चलाए जा रहे वाहन चेकिंग अभियान और सप्ताहिक विशेष छापेमारी अभियान से भी तस्करों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।

इसी कड़ी में उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा रविवार की रात चकाई-गिरिडीह मार्ग पर वाहन चेकिंग अभियान चलाई गई। इस दौरान संदेह के आधार पर बटपार के पास एक पिकअप वाहन की तालाशी ली गई। जिसमें 21 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद किया गया। साथ ही पिकअप वाहन जब्त कर एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार तस्कर की पहचान गिरिडीह जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत गुड़ियाखांड़ गांव निवासी सरफराज अंसारी के रूप में हुई है।
जाको राखे साइयां; मार सके न कोय : तेज रफ्तार कार की सड़क किनारे खड़े ट्रक से भिड़ंत, इस वजह से बाल-बाल बचा चालक यह भी पढ़ें
उत्पाद अधीक्षक संजीव कुमार ठाकुर ने बताया कि सूचना के आधार पर एएसआई सुनील कुमार सहित अन्य पुलिस जवानों के द्वारा बटपार के पास से वाहन चेकिंग के दौरान 21 कार्टून यानि 193 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है जिसका बाजार मूल्य लगभग दो लाख रुपया है। उन्होंने बताया कि पिकअप वाहन पर खाली कैरेट से शराब की पेटी ढंकी हुई थी जो झारखंड के गिरिडीह से लाई जा रही थी। गिरफ्तार चालक से पूछताछ की जा रही है। कागजी प्रक्रिया पूरी कर उसे जेल भेजा जाएगा। उत्पाद विभाग के सचिव केके पाठक के निर्देश पर शराब तस्कर के विरुद्ध लगातार छापेमारी अभियान जारी है।

अन्य समाचार