East Champaran News: पिपराकोठी में घने कोहरे का कहर, ट्रक-कार की भिड़ंत में महिला और बच्चे सहित दस घायल



पीपराकोठी (पू. चम्पारण), संवाद सहयोगी। राजमार्ग-28 पर थाना क्षेत्र के मधुछपरा गांव के समीप सोमवार की सुबह कुहासे के कारण ट्रक और कार में हुई टक्कर में कार सवार महिला व बच्चे सहित दस लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों व पुलिस के सहयोग से सभी घायलों को मोतिहारी एवं जीवधारा के निजी नर्सिंग होम में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। सभी का इलाज चल रहा है। घायलों में घोड़ासहन थाना क्षेत्र के घुघुआ गांव निवासी बजरंगी सिंह, राहुल कुमार (10), शीतला देवी (55), अर्चना देवी (45), बेबी देवी (50), रिंकू देवी (45), नवीन कुमार (40), यश कुमार (3), श्रेयन कुमार (4) व एक और बच्चा सहित सहित दस लोग शामिल है।

इसमें कार के चालक बजरंगी सिंह की स्थिति ज्यादा गंभीर है। उनका इलाज मोतिहारी में चल रहा है। सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं, जो अपने गांव से कार पर सवार होकर गोपालगंज के थावे देवी मंदिर में पूजा अर्चना करने जा रहे थे। बताया जाता है कि ये सभी लोग कार से थावे के लिए जा रहे थे। जैसे ही जीवधारा मधुछपरा के समीप पहुंचे कि मुजफ्फरपुर से मोतिहारी की तरफ लोहे की रड लेकर आ रहे ट्रक (एनएल01एडी/8545) के लापरवाह चालक ने ठोकर मार दी। घटना के बाद ट्रक का चालक और उपचालक फरार हो गया।


घटना के बाद स्थानीय लोग और सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए जीवधारा के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया। इसमें कार के चालक बजरंगी सिंह की स्थिति को गम्भीर देख चिकित्सक ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए मोतिहारी भेज दिया है। घटना के बाद कुछ समय तक अफरातफरी मची रही और राजमार्ग जाम रहा। पुलिस ने तुरंत दोनों वाहन को जब्त कर राजमार्ग से अलग हटवाकर जाम को समाप्त करा दिया।


स्थानीय लोगों के अनुसार, लापरवाह ट्रक चालक के साथ-साथ कार की गति अधिक होना भी घटना का कारण हो सकता है। साथ ही सुबह की कुहासा भी घटना का कारण बना है। चूंकि वहां सड़क की मोड़ है। कार की गति तेज थी। वहीं ट्रक चालक कुहासे मे भी लापरवाही से चला रहा था। इससे यह आमने सामने की टक्कर हुई हैं। अगर कार की गति तेज नहीं होती तो दुर्घटना के असर को कम किया जा सकता था।

अन्य समाचार