Jamui: नक्सलियों ने शिक्षक के घर पर्चा चस्पा कर मांगे 11 लाख, डराने के लिए दुकान में लगाई आग



जमुई, संवाद सहयोगी: नक्सलियों ने खैरा थाना क्षेत्र के धर्मपुर गांव निवासी एक शिक्षक के घर पर पर्चा चस्पा कर 11 लाख रुपये लेवी की मांग की है। घटना के बाद से शिक्षक और उसका परिवार के लोग दहशत में हैं। मामले को लेकर शिक्षक धर्मेंद्र कुमार के पिता राजकुमार राम ने खैरा थाने में आवेदन देकर जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।
आवेदन में राजकुमार ने बताया कि बीते सात दिसंबर की सुबह उठे तो देखा कि घर के दरवाजे पर लाल सलाम लिखा हुआ एक लाल परचा चिपका था। परचे को पढ़ा तो उसमें नीले रंग की स्याही से '11 लाख रूपया और दो सौ कंबल पहुंचा दो, वरना अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहो निवेदक भाकपा माओवादी लिखा था'।

पिता राजकुमार ने बताया कि मेरा पुत्र धर्मेंद्र महादेव सिमरिया में शिक्षक हैं। उस रात फोन पर उससे भी पैसों की मांग की गई थी। इतना ही नहीं हमें डराने के लिए दुकान में आग भी लगा दी गई। इसके बाद ग्रामीणों की एक बैठक भी हुई थी, जिसमें ग्रामीणों ने परचा साटने में स्थानीय अपराधियों के शामिल होने की आशंका जाहिर की थी। बैठक खत्म होने के बाद फिर एक नंबर से फोन आया और जान मारने की धमकी दी गई है।
झारखंड से लाई जा रही शराब की खेप के साथ जमुई में तस्कर गिरफ्तार, 168 लीटर अंग्रेजी शराब और 24 लीटर बियर बरामद यह भी पढ़ें
इसके बाद सोमवार को धर्मपुर के एक दर्जन ग्रामीण थाने पहुंचे और पुलिस को घटना से अवगत कराया। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि किसी शरारती तत्व ने परचा चस्पा किया है। वहीं, मामले में टेक्निकल सेल की मदद ली जा रही है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।
जाको राखे साइयां; मार सके न कोय : तेज रफ्तार कार की सड़क किनारे खड़े ट्रक से भिड़ंत, इस वजह से बाल-बाल बचा चालक यह भी पढ़ें
बता दें कि जिले में नक्सली के नाम पर परचा साटने की यह कोई पुरानी घटना नहीं है। अभी कुछ दिन पूर्व ही चंद्रमंडी थाना क्षेत्र के विराजपुर स्थित यूनियन बैंक की दीवार पर नक्सली पर्चा साटा गया था, जिसके बाद दहशत के कारण लंबे समय तक बैंक बंद रहा। हालांकि, पुलिस ने मामले का पर्दाफाश कर एक अपराधी को गिरफ्तार करते हुए घटना में नक्सलियों की संलिप्तता नहीं होने की बात को साबित किया था।
Bihar: 'जामताड़ा' बन रहा बिहार का जमुई, यहां से दूसरे राज्य में ठगी कर रहे साइबर शातिर, पाकिस्तान तक जुड़े तार यह भी पढ़ें
यह भी पढ़ें- Bhagalpur Crime: JDU विधायक पुत्र के होटल परिसर में भूमि कब्जे की जंग में गोलीबारी, एक गंभीर; चार जख्मी


अन्य समाचार