Kaimur News: पुआल की ढेर में आग लगने से सगे भाइयों की मौत, तीन और चार साल के थे दोनों; खेलते समय हुआ हादसा



चांद (भभुआ), संवाद सूत्र। बिहार के कैमूर जिले के भभुआ जिले के चांद प्रखंड के सिलौटा गांव में रविवार की रात लगभग नौ बजे पुआल की ढेर में आग लग जाने से दो सगे भाइयों की झुलस कर मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि शाम के समय घर के बगल के खलिहान में रखे पुआल पर कुछ बच्चे खेल रहे थे। इस दौरान अचानक पुआल की ढेर में आग लग गई। कुछ बड़े बच्चे भाग निकले, परंतु चार व तीन साल के दोनों भाई आग में घिर गए। आग भड़की देख ग्रामीण मौके पर जुटे और दोनों बच्चों को सुरक्षित निकालने का भरपूर प्रयास किया, परंतु तब तक दोनों बुरी तरह झुलस गए थे।

लोग दोनों बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां चिकित्सकों ने उनकी नाजुक हालत देख रेफर कर दिया। स्वजन दोनों को इलाज के लिए वाराणसी के निजी मैक्सवेल अस्पताल ले जा रहे थे, परंतु रास्ते में चार वर्षीय मनीष कुमार की मौत हो गई। पिता मुन्ना बिंद बड़े बेटे के शव के पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार कर घर लौट ही रहे थे कि उनके छोटे बेटे अनिश कुमार (तीन) ने इलाज के दौरान वाराणसी के मैक्सवेल अस्पताल में दम तोड़ दिया। मुन्ना बिंद के दो ही पुत्र थे। दोनों की आग में जलने से मौत हो गई।
Kudra Road Accident: NH-19 पर ओवरलोड ट्रक से टकराई टूरिस्ट बस, चालक सहित दो की मौत; आगरा जा रहे 39 यात्री घायल यह भी पढ़ें
सामाजिक कार्यकर्ता शिवमोहन बिंद व अन्य ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को आपदा प्रबंधन के तहत मुआवजा देने की मांग की है। अंचलाधिकारी नागेन्द्र कुमार ने कहा कि पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाएगा। थानाध्यक्ष मो. इफरान रजा ने बताया कि अगलगी की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची थी। पुलिस ने मौके का निरीक्षण किया है। मुन्ना बिंद के दो बेटों की पुआल की ढेर में लगी आग में जल जाने से मौत हुई है। नियमानुसार इन्हें मिलने वाली सरकारी सहायता दी जाएगी। आग लगने के कारणों का पता किया जा रहा है।

अन्य समाचार