ट्रांसफॉर्मर से चोरी कर रहा था तेल, ग्रामीणों ने आरोपी को किया पुलिस के हवाले; गिरोह का हुआ पर्दाफाश



जोकीहाट (अररिया), संवाद सूत्र: जोकीहाट पुलिस ने बिजली के ट्रांसफॉर्मर से तेल चोरी करने के गिरोह का भंडाफोड़ कर लिया है। सोमवार की रात गिर्दा पंचायत के सिंगारमोहनी गांव में लगे ट्रांसफॉर्मर से तेल चोरी करते हुए रंगे हाथ एक व्यक्ति को पकड़ कर ग्रामीणों ने जोकीहाट पुलिस को सुपुर्द कर दिया था, जबकि दो चोर भागने में सफल रहे।
जोकीहाट पावर सब स्टेशन के जूनियर इंजीनियर राज नारायण ठाकुर के आवेदन पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है। गिरफ्तार आरोपित का नाम इजहार है, जो मटियारी पंचायत वार्ड नंबर छह का निवासी है। थानाध्यक्ष घनश्याम कुमार ने बताया कि इजहार ने पूछताछ में तेल चोरी की घटना की बात स्वीकार कर अपने अन्य साथियों के नाम भी बताए हैं। घटनास्थल से पांच लीटर तेल बरामद किया गया है, जबकि करीब 40 लीटर तेल लेकर दो अन्य आरोपित मोहम्‍मद सरवर और अमनतुल्ला फरार हो गए। फरार आरोपित भी मटियारी पंचायत के रहने वाले हैं। घटनास्थल से ग्रामीणों ने एक बाइक भी पुलिस के हवाले की है।

बिजली विभाग के जेई ने बताया कि तेल चोर का मनोबल इतना बढ़ा है कि पांच दिन पूर्व सिंगारमोहिनी गांव में लगाए गए नए ट्रांसफार्मर से तेल की चोरी करने लगे। जबकि इसके पूर्व पांच दिसंबर को उसी स्थल पर लगे ट्रांसफार्मर से चोरों ने तेल की चोरी कर ली थी। गौरतलब है कि सिंगारमोहिनी गांव से दो ट्रांसफॉर्मर से तेल की चोरी से गांव में अंधेरा छा गया था। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त था।
Arariya: भागवत कथा के दौरान युवक की गोली मारकर हत्या, गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस वाहन में की तोड़फोड़ यह भी पढ़ें
चार दिन पहले ही आनन-फानन में नया ट्रांसफॉर्मर लगाया गया था, जिसमें सोमवार की रात तेल चोरी करते चोर ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया। चोर गिरोह के सदस्य पकड़े जाने से पुलिस को गिरोह के अन्य सदस्यों तक पहुंचने में सुविधा होगी। गौरतलब है कि करीब आधा दर्जन गांवों में ट्रांसफॉर्मर से तेल की चोरी होने से विभाग को नुकसान हुआ है। साथ ही उपभोक्ताओं को अंधेरे में रहने को मजबूर होना पड़ रहा है। इजहार के पकड़े जाने से ट्रांसफार्मर तेल की चोरी की घटना में कमी आने की पुलिस को उम्मीद है।
एंबुलेंस के इंतजार में चमकी बुखार से पीड़ित बच्ची को लेकर घंटों तक अस्पताल में दौड़ती रही मां यह भी पढ़ें
यह भी पढ़ें- Arariya: भागवत कथा के दौरान युवक की गोली मारकर हत्या, गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस वाहन में की तोड़फोड़


अन्य समाचार