दो बच्‍चों के बाप ने 10 लाख के लिए तोड़ा 24 साल का बंधन, पत्‍नी को घर से निकाल रचाई दूसरी शादी



संवाद सूत्र, झाझा (जमुई): एक पति ने पैसों के लोभ-लालच में 24 वर्ष के वैवाहिक बंधन को पल भर में भुलाकर पत्नी से रिश्‍ता तोड़कर उसे घर से बाहर निकाल दिया। पत्नी के घर वालों ने दस लाख रुपये नहीं दिए तो दो किशोर बच्चों के पिता ने पत्नी को घर से निकाल कर दूसरी शादी रचा ली। मामला झाझा थाना क्षेत्र के बंसाटांड गांव का है। घटना से आहत पत्नी ने थाने में शिकायत की है, जिसमें ग्यारह लोगों को आरोपित बनाया है।

बताया जा रहा है कि डुमरमोह गांव के मुद्दीन मियां की पुत्री सबीला प्रवीण का निकाह 24 वर्ष पहले बंसाटांड गांव के अनवर अंसारी से हुआ था। पीड़ि‍ता के दो किशोर बच्‍चें हैं, 16 वर्षीय बेटी और 13 वर्षीय बेटा रांची और पटना में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। दोनों बच्‍चों का सारा खर्च उनके नाना उठाते हैं।
पीड़िता सबीला ने बताया कि शादी के तुरंत बाद से ही पति अनवर अंसारी मायके से व्यापार या फिर जमीन खरीदने के नाम पर पैसा मांगने का दबाव बनाता था। इंकार करने पर मारपीट करने पर उतारू हो जाया करता था। पति के प्रताड़ना के डर वह मायके से पैसा मंगवाने लगी और यह सिलसिला हाल-फिलहाल तक जारी रहा।
जमुई-सिकंदरा मुख्य मार्ग पर हुआ बड़ा हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार मासूम की मौत,तीन की हालत गंभीर यह भी पढ़ें
सबीला ने बताया कि उसके पति ने बिजनेस के नाम पर 25 हजार, डीलर बनने के नाम पर 75 हजार और नौकरी के नाम पर पांच लाख 40 हजार रुपया मंगवाए थे। इसके अलावा नगर स्थित खल्लासी मोहल्ला में जमीन खरीदने के नाम पर सात लाख पचास हजार रुपये लिए और जमीन अपने नाम लिखवा ली। अब आरोपी पति दस लाख रुपये लाने का दबाव बना रहा था, जिसपर पत्नी ने असमर्थता जाहिर की तो उसके साथ मारपीट कर उसे घर से बाहर निकाल दिया।
Jamui: नक्सलियों ने शिक्षक के घर पर्चा चस्पा कर मांगे 11 लाख, डराने के लिए दुकान में लगाई आग यह भी पढ़ें
पीड़ित पत्नी ने बताया कि इसके बाद रिश्तेदारों एवं गांव के शमशुद्दीन अंसारी, गुड़िया खातून, इशत्याक अंसारी, जमाल अंसारी, बैजलपुरा गांव के शाहबुद्दीन अंसारी ने चुपके से अनवर की दूसरी शादी बैजलपुरा गांव में करा दी। झाझा थानाध्यक्ष राजेश शरण ने बताया कि पीड़ता के आवेदन पर मामला दर्ज कर आगे कार्रवाई की जा रही है।
यह भी पढें- Bagaha: गन्‍ने से ओवरलोड ट्रक पलटा, श्राद्ध से लौट रही महिला और 3 बच्‍चों की मौत, चालक फरार


अन्य समाचार