Saran Hooch Tragedy: एक-एक कर शव पोस्टमार्टम के लिए आते रहे अस्पताल, चीख-पुकार से मचा हाहाकार



छपरा,जागरण संवाददाता। बिहार के सारण जिले के मशरक, इसुआपुर, मढ़ौरा एवं अमनौर प्रखंड में 24 घंटे के अंदर शराब पीने से 31 लोगों की मौत हो गई। मौत के बाद सदर अस्पताल से लेकर गांव तक चीख पुकार के बाद हाहाकार मच गया। महिलाओं के रुदन क्रंदन से गांव में गमगीन माहौल हो गया है। महिलाएं अपने पति एवं पुत्र के शव से लिपट कर चित्कार कर रही है। इस हृदय विदारक घटना को देखकर लोगों की आंखों से भी आंसू छलक जा रहे हैं। छपरा सदर अस्पताल में एक-एक कर शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। सदर अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए परिजनों की भीड़ देर शाम तक पोस्टमार्टम हाउस के बाहर जुटे थी। वहां मौजूद परिजन शराब पीने से मौत होने की बात बता रहे थे।

सदर अस्पताल में उपचार कराने आएं बीमारों के परिजनों ने बताया कि इन लोगों ने सोमवार की शाम जहरीली शराब पी थी। मंगलवार की सुबह से इन लोगों की तबीयत खराब होनी शुरू हुई। शराब पीने वाले सभी लोगों को पहले उल्टी-दस्त हुई। इसके बाद लोगों ने स्थानीय स्तर पर उपचार शुरू कराया।
शराब पीने वाले लोगों की जब आंख की रोशनी जाने लगी, तो वे उपचार के लिए छपरा सदर अस्पताल पहुंचे। मंगलवार की शाम करीब 7:30 बजे अस्पताल पहुंचे। उसके बाद इन लोगों की मौत होने लगी। पांच लोगों की मंगलवार देर रात मौत हुई थी। इसके बाद देखते ही देखते 23 ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।
Chhapra Hooch Tragedy: जहरीली शराब पीने से अब तक 31 की मौत, तीन शवों का बिना पोस्टमार्टम कर दिया अंतिम संस्कार यह भी पढ़ें
मशरक और इसुआपुर में जहरीली देसी शराब की बड़ी खेप कहां से पहुंचे थे। इसकी चर्चा गांव में पूरे दिन होती रही। ग्रामीणों का कहना था कि डोयला में खुलेआम देसी शराब बेची जाती है। तीन प्रखंडों में करीब 70 से अधिक लोगों के शराब पीने से बीमार होने की सूचना मिल रही है। इसमें 30से ज्यादा लोग अलग-अलग जय हो प्रचार करा रहे हैं। बताया जा रहा है कि सभी ने 20-20 रुपए में देसी शराब के पाउच खरीदकर पीए थे।
Bihar Politics: नगर निकाय चुनाव में 1100 वाहनों का होगा उपयोग, जानें किस वाहन के लिए कितना किराया हुआ तय यह भी पढ़ें
जहरीली शराब पीकर उपचार कराने कराने आए लोगों की मौत के बाद प्रशासन ने एहतियात के तौर पर छपरा सदर अस्पताल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया। देर रात तक पुलिसकर्मी और प्रशासनिक पदाधिकारी भाग-दौड़ करते देखे गए। हालांकि, जहरीली शराब के सेवन पर कुछ भी बोलने से कतराते रहे हैं।


अन्य समाचार