Jamui: आधा दर्जन अपराधियों से भिड़कर मां ने बेटी को बचाया, दो को पकड़ा; हर तरफ हो रही तारीफ



झाझा (जमुई), संवाद सूत्र: वह मां है, कुछ भी कर सकती है। बुधवार रात को अपहर्ताओं से अपनी नाबालिग बेटी को बचाने के लिए एक मां आधा दर्जन अपराधियों से अकेले भिड़ गई। एक अपहर्ता से हथियार छीनने के साथ ही उसने दो अपराधियों को धर दबोचा, जिसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। घटना झाझा थाना क्षेत्र के एक गांव की है। महिला के साहस की हर तरफ प्रशंसा हो रही है।
ग्रामीणों के अनुसार, बुधवार रात योगियाटिल्हा के अपराधी श्रीकांत यादव ने सोनो और अन्य इलाकों से आधा दर्जन अपराधियों को गांव बुलाया था। रात में सभी अपराधी महिला के घर पहुंच गए और महिला की नाबालिग बेटी को अगवा कर खेत की तरफ जाने लगे।

लड़की की मां ने हिम्मत का परिचय देते हुए एक अपराधी का हथियार छीनकर दो अपराधियों को पकड़ लिया और शोर मचाने लगी। शोर सुनकर ग्रामीण पहुंचे और दोनों अपराधियों को बाइक के साथ कब्जे में ले लिया। बाकी अपराधी हथियार लहराते हुए भाग निकले। ग्रामीणों ने दोनों अपराधियों की जमकर पिटाई की और पुलिस को घटना की जानकारी दी।
सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष राजेश शरण ने दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर बाइक भी जब्त कर ली। गिरफ्तार आरोपियों में से एक सोनो थाना क्षेत्र के विजिया गांव का कुख्यात नक्सली मुकेश यादव है। उसके पास से एक लोडेड पिस्टल तथा मोबाइल फोन बरामद हुआ है। वहीं, दूसरा बटिया का विक्कू यादव है।
Jamui Crime: बेटी का अपहरण करने आए वांटेड क्रिमिनल से अकेले भिड़ गई मां, हथियार के साथ पकड़ाए दो अपराधी यह भी पढ़ें
एसडीपीओ रविशंकर प्रसाद ने बताया कि मुकेश के खिलाफ झाझा थाने में दो नक्सली मामले दर्ज हैं। मुकेश यादव झाझा एवं जसीडीह थाने में दर्ज कई संगीन मामलों का आरोपित है। पचकटिया एवं नारगंजो-बोड़वा मुख्य सड़क निर्माण करा रही एजेंसी से लेवी की मांग की गई थी, जिसमें संवेदक ने केस दर्ज कराया था। पुलिस को इस मामले में मुकेश की तलाश थी। इसके अलावा झारखंड राज्य के जसीडीह थाना में पेट्रोल पंप लूटकांड में भी वह शामिल रहा है। पुलिस आरोपी को जेल भेजने की तैयारी में है।
दो बच्‍चों के बाप ने 10 लाख के लिए भुलाया 24 साल का बंधन, पत्‍नी को घर से निकाल रचाई दूसरी शादी यह भी पढ़ें
इधर, झाझा थानाध्यक्ष राजेश शरण ने बताया कि घर में घुसकर कुछ लोग महिलाओं के साथ छेड़खानी कर रहे थे। सूचना मिलने पर गई पुलिस ने खदेड़कर दो आरोपितों को पकड़ा है, जिसमें एक कुख्यात नक्सली है। दोनों पर महिला से छेड़खानी के मामले में भी केस दर्ज किया गया है।
यह भी पढ़ें- शराब तस्कर को पकड़ने गई पुलिस को बनाया बंधक, हथि‍यारबंद भीड़ ने आरोपी को छुड़ाकर भगाया

अन्य समाचार