Ara Crime : संपत्ति विवाद में छाेटे भाई ने बड़े भाई की लोहे की रॉड मारकर की हत्या, आरोपी पत्नी के साथ फरार



आरा, जागरण संवाददाता। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शोभी ड़ुमरा गांव में गुरुवार की शाम छोटे भाई ने संपत्ति विवाद में बड़े भाई की लोहे की रॉड मारकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित फरार हो गया। मृतक 35 वर्षीय बड़े पासवान शोभी डुमरा वार्ड 12 निवासी राम ईश्वर पासवान के पुत्र थे।
जानकारी के अनुसार, मृतक के सिर के भाग में जख्म का निशान मिला है। वह पेशे से चालक था। घटना के पीछे का कारण एक कट्ठा जमीन बेचने को लेकर उपजा विवाद बताया जा रहा है। मुफस्सिल इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह ने बताया कि मुख्य आरोपित भाई बबलू और उसकी पत्नी की तलाश की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम देर रात सदर अस्पताल में कराया गया।

प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि जमीन बेचने को लेकर बड़े और छोटे भाई के बीच विवाद था। मृतक की पत्नी सीमा देवी ने बताया कि उनके ससुर राम ईश्वर पासवान ने दो दिन पूर्व एक कट्ठा जमीन बेची थी। उनके देवर बबलू ने जमीन बिक्री का सारा पैसा अपने पास रख लिया।
गुरुवार की देर शाम जब मृतक ने अपने छोटे भाई से हिस्सा मांगा तो इसे लेकर उनके बीच तीखी नोकझोंक हुई। जिसके बाद देवरानी ने लोहे की रॉड निकालकर देवर बबलू को दे दी। इसके बाद देवर बबलू ने अपने बड़े भाई के सिर पर वार कर दिया। इससे बड़े पासवान की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस थाने को दी।  
बिहार में कैसी शराबबंदी: मात्र एक जिले में 7 माह में 3453 शराबी गिरफ्तार, 'आधार' से हो रही पियक्कड़ों की पहचान यह भी पढ़ें
मृतक बड़े पासवान अपने चार भाई और दो बहन में सबसे बड़े थे। पुलिस के अनुसार, वह अपनी पहली पत्नी की हत्या के मामले में जेल भी गया था। कुछ दिनों पहले जमानत पर बाहर आया था। मृतक के परिवार में पत्नी सीमा देवी और तीन पुत्र डब्लू, कल्लू एवं लल्लू हैं। इस घटना के बाद मृतक की पत्नी सीमा देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

अन्य समाचार