आपसी वर्चस्व में पान दुकानदार हत्या, 4 युवक गोली मारकर हुए फरार; एक संदिग्‍ध पकड़ाया



बेगूसराय, जागरण संवाददाता: नगर थाना क्षेत्र के लोहियानगर गुमटी के पास शनिवार की सुबह बेखौफ बदमाशों ने एक पान दुकानदार की गोली मार हत्या कर दी। मृतक की पहचान सहरसा जिले के बरियारपुर नया टोला निवासी दिलखुश कुमार के रूप में हुई है। घटना का कारण गांजा बिक्री को लेकर वर्चस्व की लड़ाई बताई जा रही है।

हत्या के कुछ देर बाद स्थानीय लोगों की भीड़ ने घटना में संलिप्त एक युवक को दबोचकर मारपीट कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित भीड़ से युवक को छुड़ाकर गिरफ्तार किया है। युवक की पहचान फारबिसगंज निवासी अवधेश के रूप में की गई है। जानकारी के अनुसार, दिलखुश कुमार पिछले छह-सात सालों से तेघरा निवासी आदित्य कुमार के यहां रहता था और लोहिया नगर रेलवे ढ़ाला के पास किराए से पान की दुकान चलाता था।

शनिवार को भी रोज की तरह जब वह दुकान पर था, इस दौरान तीन-चार युवक पहुंचे और सिगरेट पीकर जाने लगे। दिलखुश ने जब पैसे मांगे तो छाती में गोली मार हथियार लहराते हुए भाग निकले। घटना के बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से उसे सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया‌। दुकान के मालिक आदित्य का कहना है कि बगल के ही दुकानदार से उसे दुकान बंद करने की धमकी मिली थी, लेकिन ऐसा नहीं करने पर आज उसकी हत्या कर दी गई।

सूचना मिलते ही नगर थाना की पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। वहीं, घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दी गई है। घटनास्थल के आस-पास चर्चा है कि दुकानों में प्रशासन के सहयोग से बड़े पैमाने पर गांजे से भरी सिगरेट की बिक्री की जाती है, जिसके कारण आए दिन विवाद होते रहते हैं। पुलिस गिरफ्तार युवक की पहचान का सत्यापन कर रही है।






यह भी पढ़ें- Bihar News: बिहार म्यूजियम के सामने नशे में धुत युवक ने वृद्ध को रौंदा, पैर की हड्डियां टूटी; हालत गंभीर


अन्य समाचार