पुलिस और Dog Squad की टीम ने की संयुक्‍त कार्रवाई, भट्टी और 268 लीटर महुआ शराब को किया नष्‍ट



रामपुर, संवाद सूत्र: करमचट थाना क्षेत्र के अंतर्गत दुर्गावती नदी के जंगल इलाके में शनिवार की देर शाम थानाध्यक्ष संजय सिंह के नेतृत्व में करमचट थाना पुलिस और डॉग स्क्वायड की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। इस दौरान देसी महुआ शराब की एक भट्टी को ध्वस्त किया गया और मौके पर से 268 लीटर महुआ से निर्मित शराब बरामद की गई। हालांकि, पुलिस को देखते ही घने जंगल का फायदा उठा कर धंधेबाज भागने में सफल रहे।


थानाध्यक्ष संजय सिंह ने बताया कि दुर्गावती नदी के किनारे बसे शिवपुर, सबार, अमाव, करमचट डैम, बरांव, इब्राहिमपुर गांव के जंगल इलाके में सूचना मिल रही थी कि देसी महुआ शराब की भट्टी संचालित हो रही है। सूचना पर एक टीम गठित कर छापेमारी की गई, जिसमे डॉग स्कवायड की टीम भी शामिल थी। छापेमारी के दौरान इब्राहिमपुर गांव के जंगल से देसी महुआ शराब की एक भट्टी को ध्वस्त किया गया है। मौके से 268 लीटर देसी महुआ शराब बरामद की गई है और 1988 किलो सड़ा गला जावा महुआ व गुड़ को सीनियर पदाधिकारी के निर्देश पर दुर्गावती नदी में नष्ट किया गया है।

वहीं, मौके पर से शराब बनाने के लिए रखा गया एक गैस सिलेंडर, एक चूल्हा, एक तसला, एक एल्मुनियम का केन और एक दो फीट का काले रंग का पाइप बरामद किया गया है। इस मामले में गोरेलाल पासवान, निर्मल पासवान और हरि पासवान के अलावा दो अज्ञात धंधेबाजों के विरुद्ध प्राथमिकी की गई है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Bihar New DGP : शहाबुद्दीन को गिरफ्तार करने वाले राजविंदर सिंह भट्टी होंगे नए डीजीपी, 1990 बैच के हैं IPS अफसर


अन्य समाचार