मॉर्निंग वॉक पर निकले डॉक्‍टर डीएन प्रसाद की बोलेरो की चपेट में आने से मौत, IMA ने की जांच की मांग



शेखपुरा, जागरण संवाददाता: शेखपुरा में सुबह सवा छः बजे के करीब सड़क हादसे में शहर के जानेमाने डॉक्‍टर देवनंदन प्रसाद की मौत सड़क हादसे में हो गई। 72 वर्षीय डॉ प्रसाद अपने घर खांडपर से पैदल टहलने के लिए निकले थे कि तभी हसनगंज रेलवे क्रासिंग के पास एक अनियंत्रित बोलेरो ने उन्हें पीछे से कुचल दिया।हादसे में उनके साथ करिहो गांव के भोला यादव भी घायल हो गए।

दोनों को तुरंत सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉ देवनंदन प्रसाद को मृत घोषित कर दिया,जबकि गंभीर रूप से घायल भोला यादव को पावापुरी रेफर किया गया है। दोनों को कुचलने के बाद बोलेरो का चालक भागने के चक्कर में क्रॉसिंग के बगल में स्थित पानी भरे पोखर में वाहन को कुदा दिया। बाद में पास के ही हसनगंज प्राथमिक विद्यालय मतदान केंद्र पर नगर परिषद के मतदान के लिए तैनात पुलिस ने बोलेरो के चालक को अपनी हिरासत में ले लिया और उसे शेखपुरा थाना को सौंप दिया।
शेखपुरा: 2 देशी कट्टा और 14 जिंदा कारतूस के साथ 3 गिरफ्तार, नगर परिषद चुनाव में गड़बड़ी पैदा करने की थी साजिश यह भी पढ़ें
डॉ देवनंदन प्रसाद मूल रूप से मेहूस थाना के माफो गांव के निवासी है, मगर चार दशक से शेखपुरा के खांडपर अपना घर बनाकर रहते थे। वे कुछ वर्ष बेगूसराय अस्पताल से उपधीक्षक के पद से सेवानिवृत होने के बाद शेखपुरा के खांडपर अपना निजी क्लीनिक चलाते थे। शेखपुरा थाना के एसएचओ विनोद राम ने बताया पोस्टमार्टम कराकर शव परिवार वालों को सौंप दिया गया है। हिरासत में लिए गए बोलेरो के चालक से पूछताछ की जा रही है।

हादसे में चिकित्सक डॉ देवनंदन प्रसाद की मौत को लेकर कई लोगों ने बड़ी साजिश की आशंका जाहि‍र की है। मौत की सूचना सुनकर अस्पताल पहुंचे आईएमए के जिलाध्यक्ष डॉ एमपी सिंह और शेखपुरा के विधायक विजय सम्राट ने पुलिस से इस हादसे को साजिश के एंगल से भी जांच करने की मांग की है। डॉ एमपी सिंह और अन्य चिकित्सक डॉ रामाश्रय प्रसाद,डॉ जयराम पंडित,डॉ सुरेश प्रसाद ने बताया कि इस मुद्दे पर संघ का प्रतिनिधिमंडल एसपी से भी मिलकर इस मुद्दे पर अपना सुझाव देगा।

कई लोगों का कहना था डॉ प्रसाद के साथ करिहो का जो व्यक्ति भोला यादव टहल रहा था वह गांव में पहले से विवादित है। हो सकता है कि उसे टारगेट करने की योजना में शिकार डॉ देवनंदन प्रसाद हो गए हैं। जिस बोलेरो ने टक्‍कर मारी है उसपर झारखंड का नंबर प्लेट लगा हुआ है और गाड़ी भी काफी पुरानी है। चालक के साथ बोलेरो में और कोई यात्री नहीं था।
बताया गया कि बोलेरो पहले दल्लु चौक पर खड़ी थी और दोनों व्यक्ति दल्लु चौक से आगे हसनगंज रेलवे क्रासिंग की तरफ बढ़े तब पीछे से दोनों को टक्‍कर मारी गई। डॉ प्रसाद के इस तरह निधन पर पूर्व विधायक रणधीर कुमार सोनी,शंभू यादव,कुमकुम भारती सहित कई प्रबुद्ध लोगों ने शोक जताया है।

यह भी पढ़ें- ‘फोन उठाओ नहीं तो जिंदा जला दूंगा’, मोतिहारी में शादीशुदा महिला को आग के हवाले करने वाले प्रेमी का आडियो वायरल

अन्य समाचार