Munger News: नक्सलियों की शरणस्थली में खुलेगा STF का कैंप, राज्य मुख्यालय को पहले ही भेजा जा चुका प्रस्ताव



मुंगेर, संवाद सहयोगी: जिला मुख्यालय से लगभग 28 किलोमीटर दूर धरहरा प्रखंड के नक्सल प्रभावित इलाके घटवारी के लोग अब राहत की सांस ले सकेंगे। यहां स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) का कैंप खोलने की तैयारी चल रही है।
इसके लिए जिला मुख्यालय से राज्य मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। सबकुछ ठीक रहा तो नववर्ष में यहां कैंप खोलने की कवायद शुरू हो जाएगी। क्षेत्र में अभी नक्सली गतिविधियों की सूचना पर जमालपुर से एसटीएफ पहुंचती है। इसे पहुंचने में 40 से 45 मिनट का समय लगता है। इतनी देर में नक्सली भाग निकलते हैं। पिछले साल जुलाई में यहां सीआरपीएफ कैंप भी खोला गया है।

पुलिस अधीक्षक जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने बताया कि जिले में नक्सली गतिविधियों पर करीब-करीब अंकुश लगा दिया गया है। पूरी तरह से नक्सलियों का भय समाप्त करने की दिशा में कवायद चल रही है। धरहरा प्रखंड में लड़ैयाटांड, अजीमगंज, घटवारी, सखोल, मथुरा, बंगलवा, विरोजपुर, गौरया, सतघरवा, करेली, बनबरसा, सराधी , बरमसिया, बिलोखर, माताडीह, खोपापर नक्सल प्रभावित क्षेत्र माने जाते हैं।
Munger Crime : बदमाशों ने प्रभारी प्रधानाध्यापक का किया अपहरण, 20 लाख देने की बात पर छोड़ा यह भी पढ़ें
अजीमगंज और न्यू पैसरा पहाड़ियों से घिरे हैं। लड़ैयाटांड थाना क्षेत्र का इलाका पहाड़ और जंगलों से घिरा है। इन इलाकों में लगातार कॉबिंग ऑपरेशन भी चलता है। हाल के महीनों में आधा दर्जन बार जमालपुर एसटीएफ और स्पेशल टीम ने ऑपरेशन चलाया है।

लड़ैयाटांड थाना क्षेत्र की अजमीगंज पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया परमानंद टुडू की नक्सलियों ने गला रेतकर हत्या कर दी थी। नक्सलियों ने उन्हें उनके घर से उठाया था। हत्याकांड में शामिल लगभग डेढ़ दर्जन आरोपितों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।


मुंगेर पुलिस अधीक्षक जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने बताया कि नक्सल प्रभावित घटवारी में एसटीएफ कैंप खोलने की तैयारी चल रही है। जनवरी से यहां काम भी शुरू हो जाएगा। प्रस्ताव पहले ही भेजा जा चुका है।
यह भी पढ़ें- Bihar New DGP : वो किस्सा.. जब अमृतसर प्लेन भेजकर लालू प्रसाद ने छुट्टी पर गए IPS भट्टी को पटना बुलाया



अन्य समाचार