Sheikhpura: नाली को लेकर शुरू हुए विवाद ने लिया धार्मिक रंग, दो पक्षों में हुई पत्थरबाजी; आधा दर्जन जख्मी



शेखपुरा, जागरण संवाददाता। शेखपुरा के शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के मुख्य बाजार में रविवार की शाम नाली विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस मारपीट को लेकर दो पक्ष जब आपस में लड़ने लगे तो दोनों तरफ से कई लोग जुट कर एक दूसरे के पक्ष में खड़े हो गए। देखते देखते यह विवाद बढ़ गया और दोनों तरफ से खूब मारपीट हुई। बताया जा रहा है कि दोनों तरफ से पत्थरबाजी भी हुई जिसमें करीब आधा दर्जन लोग जख्मी हुए। विवाद यहीं नहीं थमा। दोनों पक्षों के दो धर्म के चलते मामला धार्मिक रंग में तब्दील हो गया। इस वजह से सोमवार की सुबह में भी दोनों तरफ से तनाव की स्थिति रही। पत्थरबाजी से नाराज होकर शेखोपुरसराय के व्यापारियों ने बाजार को बंद रखा है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि मोती साव और रहमत अली के घर के बीच नाली है, जिसमें रहमत अली के घर का नाली गिरता है। इसी नाली गिराने को लेकर दोनों पड़ोसियों के बीच पहले से ही विवाद चल रहा था। रहमत अली के द्वारा विवाद किए जाने के बाद दोनों पड़ोसी झगड़ा करने लगे। पड़ोस के दूसरे लोग जब रहमत अली को समझाने गए तो मामले ने धार्मिक रूप ले लिया।
देर शाम रहमत अली ने बड़ी संख्या में अपने समर्थकों को बाहर से बुला लिया और दुकानदारों के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया। इसी में आधा दर्जन लोग जख्मी हुए। वहीं, मारपीट से नाराज व्यापारियों के द्वारा दुकान को बंद रखा गया है। उधर, थाना अध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि इस मामले में पुलिस शाम से ही सक्रिय है। स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है। दोनों पक्ष से मारपीट का आवेदन दिया गया है। नाली विवाद में दोनों पड़ोसी आपस में झगड़े हैं।

अन्य समाचार