Araria: मिर्जापुर गांव में नेपाल से आए बंदरों का आतंक, 6 बच्‍चों पर कर चुके हमला; प्रशासन नहीं ले रहा सुध



फुलकाहा (अररिया), संवाद सूत्र: नरपतगंज प्रखंड के पोसदाहा पंचायत के मिर्जापुर गांव में खूंखार बंदरों के आतंक से ग्रामीण परेशान हैं। 15 दिनों के भीतर इस गांव में आधा दर्जन बच्चे बंदरों के काटने से जख्मी हो चुके हैं।
बीते शनिवार को मिर्जापुर में परमानंद यादव की सात वर्षीय नातिन निधि कुमारी को बंदर ने हाथ में काटकर घायल कर दिया, जिसका इलाज नरपतगंज पीएचसी में कराया गया। बच्ची को काटने के बाद ग्रामीणों ने  बंदर को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। तब जाकर बंदर को पकड़ाई में आया, जिसकी सूचना वन विभाग को दी गई।उधमी बंदरों ने 15 दिनों के अंदर कई बच्चों को घायल कर चुके हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि पड़ोसी देश नेपाल से भटक कर भारतीय क्षेत्र में बड़ी संख्या में बंदर प्रवेश कर गए हैं, जिससे किसानों की फसल और पेड़-पौधों को भी काफी नुकसान पहुंच रहा है। पंद्रह दिन पहले मिर्जापुर के ही संतोष यादव के पांच वर्षीय पुत्र को बंदर ने काटकर घायल कर दिया था। इसी गांव के राजेश यादव की तीन वर्षीय बेटी निशु कुमारी को बंदर ने गाल के नीचे काटकर घायल कर दिया था। ग्रामीण भी अपनी तरफ से बंदरों को भगाने की काफी कोशिश कर रहे हैं, मगर उन्हें कोई सफलता नहीं मिल रही है।
Araria Crime: 7 बदमाशों ने बंदूक की नोक पर व्‍या‍पारियों से लूटे पांच लाख, जान से मारने की दी धमकी यह भी पढ़ें
बंदर घरों में रखे खाने पीने की चीजों को भी निशाना बना रहे हैं। साथ ही कीमती चीजों को भी घरों से उठाकर ले जाते हैं। जब ग्रामीण इनकी तरफ भागते हैं तो बंदर उन पर हमला कर देता है। बंदरो के आतंक से ग्रामीणों ने छत पर जाना तक बंद कर दिया है। स्कूल आने जाने वाले छात्र और बाहर खेलने वाले बच्चे घरों से निकलने में कतराने लगे हैं। वहीं, महिलाओं ने भी घरेलू कामकाज के लिए छत पर जाना बंद कर दिया है।

परेशान ग्रामीण अब पहरेदारी करने को मजबूर हैं। गांव में छत पर एकाएक बंदरों का झूंड आ जाता है और आतंक मचाने लगता है। ग्रामीणों ने बताया कि इस तरह की घटनाओं की सूचना स्थानीय थाने और अररिया वन विभाग के अधिकारि‍यों को कई बार दी जा चुकी है, लेकिन अभी तक बंदरों को पकड़ने के लिए कोई पहल नहीं की गई।  बंदरों का आतंक दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। 

यह भी पढ़ें- Bihar News: अवैध शराब कारोबारियों पर नकेल कसने गई पुलिस की टीम पर हमला,कई घायल; गाड़ी क्षतिग्रस्त

अन्य समाचार