Samastipur Crime: समस्तीपुर में 10 हजार रिश्वत लेते दारोगा गिरफ्तार, धक्का-मुक्की हुई तो स्थानीय लोगों ने घेरा



समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना की टीम ने मंगलवार को ताजपुर थाना में पदस्थापित दारोगा विजय शंकर साह को 10 हजार रुपये रिश्वत के साथ रंगेहाथ दबोच लिया। टीम आरोपित को गिरफ्तार कर अपने साथ पटना ले गई। निगरानी टीम ने बताया कि दारोगा विजय शंकर द्वारा थाना में दर्ज जमीनी विवाद से संबंधित मामले में फरियादी से 10 हजार रुपये रिश्वत मांगी गई थी।
इस बाबत अमरेंद्र कुमार नामक फरियादी ने निगरानी विभाग में शिकायत की थी। जब निगरानी की टीम दारोगा को पकड़कर वाहन में बैठा रही थी तो दारोगा ने निगरानी टीम के साथ धक्का-मुक्की करना शुरू कर दिया। इसे देख स्थानीय लोगों ने निगरानी की गाड़ी को अपराधी समझ घेर लिया, निगरानी टीम ने जब अपना परिचय दिया तब जाकर लोग पीछे हटे। इसके बाद टीम आरोपी दारोगा को लेकर पटना रवाना हो गई है।

ताजपुर थाना क्षेत्र के चकसिकंदर गांव निवासी अमरेंद्र कुमार ने निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में 12 दिसंबर को शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपी दारोगा पर जमीनी विवाद से संबंधित मामले में आगे की कार्रवाई करने के लिए रिश्वत मांगने का आरोप था। इस शिकायत पर पूर्व से ताजपुर थाना में कांड संख्या 204/22 दिनांक 03 मई 2022 में दर्ज है।
निगरानी ब्यूरो की ओर से शिकायत से संबंधित मामले का सत्यापन कराया गया। सत्यापन के क्रम में आरोपी के रिश्वत मांगने का प्रमाण मिला। आरोप सही पाए जाने के बाद कांड अंकित कर अनुसंधान शुरू किया गया। इसके बाद पुलिस उपाधीक्षक विकास कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में धावा दल का गठन किया गया। इसी क्रम में मंगलवार को कार्रवाई करते हुए ताजपुर थाना क्षेत्र के अस्पताल चौक से 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त से पूछताछ के उपरांत मुजफ्फरपुर स्थित निगरानी न्यायालय में पेश किया जाएगा।


अन्य समाचार