Darbhanga Crime: कांग्रेस नेता ज्याउर हत्याकांड में खुलासा, पहले लोहे की रॉड से पीटा, फिर पीठ में उतारी गोली



सिंहवाड़ा, संवाद सहयोगी। कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष ज्याउर रहमान उर्फ बब्बन हत्याकांड की जांच में जुटी सिमरी थाना की पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। हत्या में प्रयुक्त देसी पिस्तौल, एक कारतूस, लोहे की रॉड और बब्बन का गायब मोबाइल फोन अलग-अलग जगहों से बरामद कर लिया गया है।
मामले में जेल भेजे गए तीन बदमाशों को रिमांड पर लेने के बाद उनसे हुई गहन पूछताछ के बाद यह सफलता पुलिस को मिली है। हत्याकांड के आरोपित मोहम्मद जावेद, मोहम्मद फिरोज व मोहम्मद छोटे के बयान से पुलिस ने पूरे प्रकरण का पर्दाफाश कर लिया है। थानाध्यक्ष सह कांड के जांचकर्ता शमशाद अहमद खान ने सोमवार रात शोभन मनियारी गांव के कब्रिस्तान के पास व खिरोई नदी के पानी के गड्ढे से वारदात में इस्तेमाल सामान बरामद कर लिया है।

बताया जाता है मृतक ज्याउर रहमान को बदमाशों ने जमीन दिखाने के लिए घर से महज कुछ दूर सुनसान स्थल पर मोहम्मद शोएब के बंसबारी में सात दिसंबर की शाम बुलाया था। इस बीच आरोपी मोहम्मद जावेद व मृतक ज्याउर रहमान के बीच जमीन की रजिस्ट्री को लेकर बहस हुई जो हाथापाई में बदल गई। 
ज्याउर रहमान ने बदमाशों की बात जब मानने से इन्कार कर दिया तो आरोपी मो. जावेद के कहने पर मोहम्मद फिरोज ने अपने पास रखी सात एमएम की पिस्तौल से गोली ज्याउर रहमान के माथे पर चलाई। निशाना चूकने पर कारतूस बांस में फंस गया। इसका खोखे को पिलेट के साथ बरामद कर लिया गया है।
Darbhanga Pollution: देश का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर बना दरभंगा, दिल्ली से भी जहरीली हुई हवा; AQI 400 के पार यह भी पढ़ें
जब सिर पर गोली नहीं लगी तो मोहम्मद छोटू ने अपने पास रखी लोहे की रॉड से ज्याउर के सिर पर लगातार हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया। अचेत अवस्था में जमीन पर गिरने के बाद आरोपी मोहम्मद फिरोज ने ज्याउर रहमान की पीठ पर दूसरी गोली मार दी, जिससे घटनास्थल पर ही ज्याउर की मौत हो गई।
मोहम्मद जावेद के बयान और निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल देसी पिस्तौल को शोभन एकमी बाइपास स्थित अधवारा समूह के शोभन खिरोई नदी किनारे पानी के गड्ढे से सोमवार रात काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने बरामद किया है।

जानलेवा हमले में प्रयोग की गई लोहे की रॉड और ज्याउर रहमान का मोबाइल गांव के शोभन स्थित कब्रिस्तान के पास कचरे के ढेर से बरामद किया गया है। कांग्रेस नेता बब्बन की हत्या के कुछ देर बाद शोभन चौक से एकमी जाने वाले रास्ते में मो. जावेद, मो. फिरोज, मो. छोटू को शहाबुद्दीन अनवर उर्फ डब्लू को एक साथ देखा गया है।
इस हत्याकांड में कौन-कौन शामिल है, इस संबंध में पुलिस गोपनीय और तकनीकी जांच कर रही है। न्यायालय से 72 घंटे की रिमांड पर जेल से बाहर लाए गए तीनों बदमाशों के मंगलवार को सिंहवाड़ा अस्पताल में मेडिकल चेकअप के बाद कोर्ट में सभी को पेश किया गया।

इधर, जब्त पिस्तौल, कारतूस, लोहे की रॉड और मोबाइल फोन को न्यायालय में पेश करने के बाद एफएसएल जांच के लिए भेजा गया है। ज्याउर रहमान के पास से बरामद जैकेट में भी गोली लगने से बने छेद का निशान है, ऐसे में इसकी तकनीकी जांच की जा रही है। कारण कि कई और तथ्यों का सामने आना शेष है।

अन्य समाचार