हादसा या हत्या? : स्कूल की दूसरी मंजिल से संदिग्ध हालात में गिरी नौवीं की छात्रा, अस्‍पताल में तोड़ा दम



कोटवा (पू. चम्पारण), संवाद सहयोगी: थानाक्षेत्र के मच्छरगावां स्थित चंद्रगोकुल उच्च विद्यालय की एक छात्रा की बुधवार को विद्यालय की दूसरी मंजिल से गिरकर बेसुध हो गई। घटना के बाद आनन-फानन में छात्रा को बोलेरो से इलाज के लिए सदर अस्पताल मोतिहारी भेज गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।






मृतका हरसिद्धि थानाक्षेत्र के रोबिन ठाकुर की 14 वर्षीय पुत्री रंगोली कुमारी बताई गई है। घटना के बारे में गया  कि दोपहर के करीब 2 बजे शिक्षक अपनी-अपनी क्‍लास में थे। इसी दौरान विद्यालय के मुख्य द्वार पर किसी चीज के गिरने की जोरदार आवाज हुई। लोग बाहर दौड़े और देखा तो रंगोली मुख्य द्वार पर दिव्यांगों के लिए बने रैंप की रैलिंग से टकरा कर नीचे गिरकर बेसुध पड़ी हुई थी। घटना की जानकारी मिलते ही स्‍कूल में अफरा-तफरी मच गई और देखते-देखते पूरा स्‍कूल खाली हो गया। कुछ शिक्षक घायल रंगोली को अस्पताल भेजने के लिए रुके और फिर सभी लोग ताला बंद कर चले गए।
Madhuban: स्कूल से सटे घर पर चढ़ रहा था छात्र, दीवार टूटने से दबकर हुई मौत; परिजनों का रो-रो कर हुआ बुरा हाल यह भी पढ़ें




रंगोली छत दूसरी मंजिल पर क्यों और किसके साथ गई थी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। बताया गया कि दूसरी मंजिल पर कक्षाएं भी नहीं लगती है। वह एरिया सुनसान रहता है। कोई इसे दुर्घटना बता रहा है तो कोई लड़की को छत से फेंक कर हत्या करने की बात कर रहा है। देर शाम तक परिजनों की ओर से कोई आवेदन नहीं दिया गया है।

पूर्वी चंपारण में यूरिया के लिए खड़ीं आठ महिलाएं करंट से झुलसीं, मारपीट का वीडियो भी वायरल यह भी पढ़ें





वहीं, अस्पताल में पहुंचे परिजनों को भी यह समझ नहीं आ रहा है कि आखिर उनकी लाड़ली छत से गिरकर कैसे मरी। पूछे जाने पर लड़की के पिता रोबिन ठाकुर ने बताया कि उन्हें बेटी की छत से गिरने की सूचना दी गई। जब वे पहुंचे तो स्कूल के बगल के गांव नवादा गांव में एक निजी चिकित्सक के यहां रंगोली का इलाज कराया जा रहा था। वे लोग आनन-फानन में जिला मुख्यालय सदर अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उसने दम तोड़ दिया।

थानाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह ने बताया कि छत से गिरने की सूचना मिली है। मामले की जांच की जा रही है। वहीं,
मोतिहारी सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता ने कहा कि खेलते समय बच्ची के छत से गिरने के बाद अस्‍पताल में मौत हुई है। मृतका के परिजनों की ओर से कोई आवेदन नहीं दिया गया है, लेकिन घटना को लेकर थानाध्यक्ष को मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।




यह भी पढ़ें- Madhuban: स्कूल से सटे घर पर चढ़ रहा था छात्र, दीवार टूटने से दबकर हुई मौत; परिजनों का रो-रो कर हुआ बुरा हाल


अन्य समाचार